ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

सांताक्रूज के एलआईसी कार्यालय में आग, दस्तावेज जले, दमकलकर्मियों ने बुझाई आग

मुंबई: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के सांताक्रूज पश्चिम स्थित जीवन सेवा भवन में शनिवार सुबह 6.40 बजे आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड ने आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची। बड़ी मशक्कत के बाद दोपहर बाद दमकलकर्मी आग बुझाने में सफल रहे।
फिलहाल, कूलिंग ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि आग में काफी दस्तावेज और फर्नीचर जलकर राख हो गए हैं। कंप्यूटर सिस्टम को भी काफी नुकसान पहुंचा है। आग लगने की वजह पता नहीं चल पाई है।
दमकल अधिकारियों के मुताबिक, शार्टसर्किट इसकी वजह हो सकती है। जीवन सेवा भवन में सैलरी सेविंग स्कीम (एसएसएस) का डिवीजनल कार्यालय है। एलआईसी ने बताया कि आग दूसरी मंजिल तक सीमित रही। प्रॉपर्टी को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। पॉलिसीधारकों का पूरा विवरण डेटा सेंटर में सुरक्षित हैं। कंपनी की ग्राहक सेवा में कोई दिक्कत नहीं होगी। राहत की बात यह है कि कोई जनहानि नहीं हुई।
आईटी संपत्तियों की सुरक्षा के लिए एहतियाती कदम उठाए गए हैं। ग्राहक सेवा से जुड़ीं अहम आईटी प्रॉपर्टी में पर्याप्त डिजास्टर रिकवरी सेटअप है। कंपनी का कहना है कि ग्राहक सेवा में कोई दिक्कत नहीं आएगी। बता दें कि एलआईसी में शनिवार और रविवार को अवकाश होता है।