उत्तर प्रदेशशहर और राज्य

UP: अज्ञात अराजक तत्वों ने दिव्यांग अधिवक्ता को दी जान से मारने की धमकी!

कौशांम्बी: करारी कस्बे के निवासी और दिव्यांग अधिवक्ता सैयद आफताब मेहदी को अराजक तत्वों द्वारा दी गई जान से मारने की धमकी और थाने में सूचना देने के बावजूद आज तक आरोपियों को गिरफ्तार न किए जाने से कौशाम्बी के पत्रकारों व अधिवक्ताओं में रोष का माहौल है।
राइटर्स एंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन, वाजा इंडिया की उत्तर प्रदेश इकाई, जिला अधिवक्ता संघ एवं ऑल इंडिया रिपोर्टर एसोसिएशन ने पुलिस अधीक्षक कौशांबी से मांग की है कि यदि मामले में उचित कार्यवाही नहीं हुई तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई से प्रकाशित ‘विकलांग की पुकार’ राष्ट्रीय साप्ताहिक मुंबई के संपादक मेहदी गत दिनों जनपद न्यायालय से वापस अपने घर की ओर आ रहे थे तभी दो मोटरसाइकिल पर सवार चार अज्ञात लोगों ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक कर रोका। गाड़ी बुलन्द भारत ब्यूरो प्रमुख मीसम चला रहे थे। गाड़ी रुकते ही उन लोगों ने गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी और असलहा लहराते हुए कहा कि अगर तुम मुकदमा वापस नहीं लेते हो तो तुम्हें एक माह में जान से मार देंगे। यह घटना मुलानी मोड़ पर हुई। जोकि थाना करारी के अंतर्गत आता है।
घटना के बाद दिव्यांग अधिवक्ता भयभीत हो गए। तब तक कुछ राहगीर पीछे से आते दिखाई दिए। उन्होंने बीच बचाव किया जिस पर वह लोग जिला मुख्यालय मझंनपुर की ओर भाग निकले। एक प्रतिष्ठित दिव्यांग अधिवक्ता, एक अखबार के संपादक व विकलांग कल्याण संस्था के जरिए समाजसेवा करने वाले एड सैयद आफताब मेहदी के साथ यह घटना किसके कहने पर हुई है, यह जांच का विषय है।
पुलिस अधीक्षक कौशांबी से प्रकरण की जांच कराकर एफआईआर दर्ज कर अराजक तत्वों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए तथा दिव्यांग अधिवक्ता की जानमाल की सुरक्षा प्रदान कराने की मांग की गई है। यदि मांग पूरी नहीं हुई तो ‘राइटर्स एंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन’, जिला अधिवक्ता संघ एवं ऑल इंडिया रिपोर्टर एसोसिएशन धरना एवं प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।