ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

PMC बैंक घोटाला: पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह और राकेश-सारंग वधावन को 14 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत

मुंबई, पीएमसी बैंक घोटाले में बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह की पुलिस हिरासत 14 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है। वरयाम के अलावा हाउसिंग डिवेलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के प्रमोटर्स राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन की पुलिस हिरासत भी 14 अक्टूबर तक बढ़ाई गई है। बैंक में 4,355 करोड़ रुपये के घोटाले के सिलसिले में इन्हें गिरफ्तार किया गया है। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा इन तीनों से इस सिलसिले में पूछताछ कर रही है।
मामले की सुनवाई मुंबई की एस्प्लनेड कोर्ट में हुई। उधर इन तीनों को सुनवाई के लिए लाए जाने से पहले ही पीएमसी बैंक के खाताधारक कोर्ट कॉम्प्लेक्स के सामने प्रदर्शन करने पहुंच गए। खाताधारक तीनों को जमानत न देने की मांग कर रहे थे।

बता दें कि आर्थिक अपराध शाखा ने बैंक को 4,355.43 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के आरोप में एचडीआईएल और पीएमसी बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, 31 मार्च 2018 को समाप्त वर्ष के लिए भारतीय रिज़र्व बैंक को सौंपे गए ऋण खातों के विवरण में पीएमसी ने एचडीआईएल और उस समूह के 44 ऋण खातों को 21 हजार 49 फर्जी ऋण खातों में बदल दिया। उन ऋणों का ब्यौरा कोर बैंकिंग सिस्टम में दर्ज नहीं किया गया, जबकि बैंक के निदेशक मंडल और अधिकारियों को इसकी पूरी जानकारी थी।