ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

पीएमसी बैंक मामला: 24 घंटे के अंदर बैंक के एक और खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत…

फत्तेमल पंजाबी (फ़ाइल फोटो)

मुंबई, पीएमसी बैंक के खाताधारक संजय गुलाटी की मौत को अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि बैंक के एक और डिपॉजिटर की हार्ट अटैक से मौत हो गई।
मुंबई के मुलुंड इलाके के रहने वाले फत्तेमल पंजाबी मंगलवार बैंक के लिए घर से निकल रहे थे, तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया। पीएमसी बैंक के खाताधारकों की प्रोटेस्ट में नियमित हिस्सा लेने वाले फत्तेमल का बैंक में 8-10 लाख रुपये जमा थे।
फत्तेमल मंगलवार दोपहर 1 2 बजे के आसपास तैयार होकर पीएमसी बैंक के लिए अपने घर से निकल रहे थे। इसी दौरान उन्हें बेचैनी और छाती में दर्द महसूस हुआ। इसके बाद आनन-फानन उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हॉस्पिटल पहुंचते ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मंगलवार की शाम को मुलुंड (वेस्ट) के एक श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया।

कई छोटे व्यापार में शामिल थे फत्तेमल पंजाबी
फत्तेमल पंजाबी के पड़ोसियों ने बताया कि वह कई तरह के छोटे-छोटे व्यापार में शामिल थे। वह एक केबल नेटवर्क चलाते थे। साथ ही उनकी मोबाइल की एक दुकान भी थी। उनके पास एक ऑटो रिक्शा और चार पहिया वाहन भी था। इससे वह बच्चों को स्कूल छोड़ते थे। उनके पड़ोसियों ने बताया कि पंजाबी धार्मिक किस्म के शख्स थे, जो नजदीकी गुरुद्वारे में नियमित सेवा देने जाते थे। गुरुद्वारे के सामने ही उनकी गीता इलेक्ट्रिकल्स नाम की दुकान थी।

प्रदर्शनों में लेते थे हिस्सा
जानकारी के मुताबिक, फत्तेमल जिस कॉलोनी में रहते थे, वहां के 90 फीसदी लोगों का खाता पीएमसी बैंक में था। इसकी प्रुमख वजह थी कि बैंक कॉलोनी से काफी नजदीक था। वह अंधेरी ईस्ट पीएमसी बैंक विक्टिम ग्रुप से भी जुड़े थे। ग्रुप की ओर से आयोजित होने वाले प्रोटेस्ट में वह लगातार हिस्सा लेते रहे थे। फत्तेमल के परिवार में उनका एक बेटा है और बेटी की शादी हो चुकी है। इसी साल मार्च में उनकी पत्नी की भी मौत हो गई थी।
गौरतलब है कि पंजाबी की मौत से पहले पीएमसी बैंक के खाताधारक ओशिवारा के रहने वाले संजय गुलाटी की भी सदमे में मौत हो गई थी। बैंक में उनके 90 लाख रुपये जमा थे।