चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

परली विधानसभा चुनाव: आखिरकार भाई धनंजय मुंडे से हार गईं पंकजा मुंडे

मुंबई: महाराष्ट्र की परली विधानसभा सीट पर सियासी लड़ाई में भाई (धनंजय मुंडे) और बहन (पंकजा मुंडे) के बीच थी और इसमें बहन को आखिरकार भाई से हार का सामना करना पड़ा। फडणवीस सरकार में मंत्री पंकजा को उनके चचेरे भाई एनसीपी नेता व महाराष्ट्र विधान परिषद में नेता विपक्ष धनंजय मुंडे ने शिकस्त दी। पंकजा मुंडे को जिताने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चुनाव प्रचार किया था, फिर भी ये सब दिग्गज नेता पंकजा की हार को नहीं रोक पाए।

विवादों से रहा पंकजा का नाता
पंकजा अपने कार्यकाल में वह कई बार विवादों के घेरे में रहीं। सूखे की मार झेल रहे लातूर का दौरा करने गईं पंकजा को सेल्फी लेने पर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। इस बार पंकजा और धनंजय के बीच जंग की शुरुआत कड़वाहट से हो चुकी है। पंकजा मुंडे पर एक चुनावी रैली में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में एनसीपी नेता धनंजय मुंडे के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। हालांकि, उन्होंने अपने खिलाफ लगे आरोप से इनकार किया है।

पंकजा मुंडे ने हार स्वीकार की
महाराष्ट्र की कैबिनेट मंत्री पंकजा मुंडे ने बृहस्पतिवार को परली विधानसभा सीट पर अपनी हार स्वीकार कर ली।
सीट पर परिणाम अभी घोषित नहीं किया गया है लेकिन पंकजा विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे से करीब 30,000 मतों से पीछे चल रही हैं।
पंकजा ने कहा, मैंने निर्वाचन क्षेत्र के लिए काम किया। हालांकि मैं सरकार में शामिल थी लेकिन मेरे निर्वाचन क्षेत्र और लोगों के लिए मेरा संघर्ष जारी रहा। मैं हार की जिम्मेदारी लेती हूं।