दिल्लीपुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

पुणे: जमीन विवाद में अभिनेता धर्मेन्द्र और उनके परिवार के खिलाफ सांसद संजय काकड़े पहुंचे कोर्ट

पुणे: राज्यसभा में भाजपा सांसद संजय काकड़े ने एक जमीन विवाद के मामले में अभिनेता धर्मेंद्र, अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी, अभिनेता सनी देओल, बॉबी देओल, अभिनेत्री ईशा देओल, उषा अजीत सिंह देओल, अहाना देओल, प्रकाश देओल, विजय सिंह देओल और अजित सिंह देओल के खिलाफ पुणे की कोर्ट में याचिका दायर की है। दायर याचिका में कहा है कि धर्मेंद और उनके परिवार के साथ काकड़े की 185 एकड़ जमीन को लेकर डील हुई थी। इस जमीन पर दोनों मिल कर जेडब्लू मेरियट रिसॉर्ट और बंगलों को बनाने वाले थे। सांसद का आरोप है कि पैसे देने के बावजूद अभिनेता और उनके परिवार की ओर से जमीन का रजिस्ट्रेशन नहीं किया जा रहा है। अदालत ने यह याचिका स्वीकार कर ली है और इस पर अब 10 जनवरी को सुनवाई होगी।
यह जमीन लोनावला के पास पुणे-मुंबई हाईवे से सटी हुई है। काकड़े के मुताबिक, इस जमीन को लेकर 31 मई 2018 को डील हुई थी। इसमें कुल 215 एकड़ जमीन का रजिस्ट्रेशन होना था, जिसमें से सांसद अभिनेता धर्मेन्द्र और उनके परिवार के लिए 25 एकड़ जमीन छोड़ने वाले थे।
मिली जानकारी के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट में धर्मेन्द्र की ओर से भी पैसे लगाने को लेकर सहमती हुई थी। बंगलों को बेचने पर आने वाली रकम का भी 50-50 प्रतिशत दोनों में बांटा जाना था, किंतु 18 माह बीत जाने के बाद भी देओल परिवार अब तक रजिस्ट्रेशन करने में कोई रुचि नहीं दिखा रहा है।
सांसद काकड़े ने यह भी आरोप लगाया है कि देओल परिवार ने उन पर राजनीतिक नेताओं के जरिए दबाव डाला। इस मामले में अगली सुनवाई आर.वी. रोटे के कोर्ट में 10 जनवरी को होगी, इस संदर्भ में न्यायालय ने धर्मेंद्र और उनके पूरे परिवार को हाजिर रहने का आदेश दिया है।