उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

UP: कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिसकर्मियों को योगी सरकार का तोहफा, मिलेगा ₹50 लाख का बीमा

लखनऊ: कोरोना वायरस धीरे-धीरे पूरे देश में अपने पैसार रहा है। दूसरी तरफ इस महामारी से मुकाबले के लिए जमीन पर डॉक्टर, नर्स, पुलिस, सरकारी अधिकारी-कर्मचारी और अन्य सुरक्षाकर्मियों की पूरी फौज तैयार है। इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिसकर्मियों को 50 लाख रुपये के इंश्योरेंस का तोहफा दिया है।
मंगलवार को प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह और सूचना) अवनीश अवस्थी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों को ₹50 लाख का इंश्योरेंस दिए जाने के आदेश दिए हैं। इसके लिए लिखित आदेश भी बहुत जल्द जारी किए जा रहे हैं। इससे पहले पंजाब सरकार भी पुलिसकर्मी और सफाई कर्मचारियों को 50 लाख का अतिरिक्त हेल्थ इंश्योरेंस देने का ऐलान कर चुकी है।
मुख्यमंत्री ने दिए खाली हॉस्पिटल को टेकओवर करने के आदेश
इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार की कोरोना के खिलाफ तैयारियों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, प्रदेश में कुल 750 वेंटीलेटर हो चुके हैं। इस समय प्रदेश में कोई भी कोविड मरीज वेंटीलेटर पर नहीं है। सभी सामान्य स्थिति में हैं। मुख्यमंत्री ने लेवल-3 के हॉस्पिटल ज्यादा संख्या में बनाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री खाली पड़े हॉस्पिटल को टेकओवर करने का आदेश दिया है। यह पूरी प्रक्रिया चिकित्सा और चिकित्सा शिक्षा विभाग की देखरेख में होगी।

यूपी में 314 मरीज, आधे से ज्यादा तबलीगी जमात के लोग
इसके अलावा प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि मंगलवार शाम तक यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 314 हो चुकी है, इनमें से 168 तबलीगी जमात से हैं जिनकी संख्या आधे से ज्यादा है। उन्होंने बताया कि हमने 10,000 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था कर ली है। हम हॉस्पिटल के पास भी बिल्डिंग हायर करेंगे और वहां डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की टीम लगाकर लक्षणविहीन केसेज का उपचार करेंगे।