ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: मरकज में शामिल हुए 150 लोगों पर FIR

मुंबई: नयी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में तबलीगी जमात के जलसे में शामिल हुए मुंबई के 150 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मुंबई पुलिस की ओर से बताया गया कि आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने कहा, सभी 150 लोगों के खिलाफ (आईपीसी) की धारा 271 और 188 के तहत एफईआर दर्ज की गई है।
पुलिस ने बताया कि क्वॉरंटीन आदेशों का उल्लंघन करने (आईपीसी की धारा 271) और सरकार के प्रतिबंधात्मक आदेशों का उल्लंघन करने (आईपीसी की धारा 188) के लिए तबलीगी जमात के 150 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। धारा 271 और 188 के अलावा सभी पर आईपीसी की धारा 269 के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

निजामुद्दीन मरकज में हुआ था तबलीगी जमात का जलसा
बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के जलसे में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे। इस जलसे में शामिल हुए सैकड़ों लोग कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए हैं। जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है। तबलीगी जमात से जुड़े कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद से पूरे देश में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

प्रतिदिन पकड़े जा रहे हैं तबलीगी जमात के लोग
दिल्ली से अलग-अलग राज्यों के लिए रवाना हो चुके तबलीगी जमात के लोगों की पहचान कर उन्हे क्वॉरंटीन किया जा रहा है। महाराष्ट्र के अलावा यूपी और तमिलनाडु समेत कई अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में तबलीगी जमात के लोगों को पकड़ा गया है।

कोविड19: महाराष्ट्र में अब तक 64 लोगों की मौत
महाराष्ट्र राज्य कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है। राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या 1000 के पार पहुंच गई है। मंगलवार को 150 मामले आने के बाद अब महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमितों की कुल संख्या 1018 हो गई है। अभी तक कोरोना के कारण महाराष्ट्र में 64 लोगों की जान जा चुकी है। आलम यह है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ के घर के पास भी कोरोना वायरस का एक संक्रमित पाया गया है। मंगलवार को Covid-19 के 150 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र देश का पहला राज्य है, जहां वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,000 से ऊपर चली गई है। राज्य में अभी तक वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,018 हो गई है। मुंबई में ही कोरोना के 500 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।