पालघरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रशहर और राज्य

पालघर: लूटपाट को अंजाम देने आये हथियारबंद हमलावरों ने किया दो साधुओं पर हमला!

मुंबई: महाराष्ट्र के पालघर जनपद में गुरुवार रात फिर दो साधुओं पर हमला हुआ। तीन हथियारबंद हमलावरों ने एक मंदिर पर हमला कर वहां रह रहे दो साधुओं को घायल कर दिया और मंदिर से करीब 6,800 रुपये लूट ले गए। इस घटना में एक हमलावार को गिरफ्तार कर लिया गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक, पालघर के वसई तालुका स्थित बालीवली गांव में गुरुवार रात करीब 12.30 बजे तीन हथियारबंद हमलावरों ने ‘जागृत महादेव मंदिर’ एवं आश्रम पर हमला बोला और वहां रह रहे मुख्य साधु शंकरानंद सरस्वती एवं उनके शिष्य से मारपीट शुरू कर दिया। खतरे की आशंका देख 54 वर्षीय शंकरानंद सरस्वती ने किसी तरह खुद को हमलावरों के चंगुल से छुड़ाकर मंदिर के ही एक कमरे में बंद कर लिया और दूसरे साधु 60 वर्षीय श्याम सिंह सोम सिंह ठाकुर भी मंदिर से भाग निकले। करीब आधे घंटे चली इस घटना के बाद हमलावर मंदिर से करीब 6800 रुपये कीमत का सामान लूटकर भाग निकले। घटना में दोनों साधुओं को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस आईपीसी की धारा 394 (लूटपाट) के तहत मामला दर्ज कर हमलावरों की तलाश कर रही है।

विरार पुलिस ठाणे के वरिष्ठ अधिकारी सुरेश वराडे ने बताया कि पुलिस ने धारा 394 और अन्य धारा के तहत 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस आगे की जांच में जुट गई है। एक आरोपित अनिल मदन गूजर को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि पालघर में डेढ़ माह के अंदर साधुओं पर हमले की यह दूसरी घटना है। इससे पहले पालघर में ही दो साधुओं एवं उनकी कार के ड्राइवर को पीट-पीट कर मार डाला गया था। इसी मामले की सीआईडी जांच अभी चल रही है। इसके बाद चंद दिनों पहले ही 25 मई को महाराष्ट्र के ही नांदेड़ में भी एक मंदिर में दो लिंगायत साधुओं की हत्या की जा चुकी है। इस हत्याकांड के एकमात्र आरोपित को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था।