महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्यसामाजिक खबरें

जल्द ही महाराष्ट्र सरकार देगी फिल्मसिटी को नया लुक: मिश्र

मुंबई , सरकार अगले एक वर्ष में फिल्म सिटी को एक नया लुक देने वाली है। यह जानकारी हाल ही में महाराष्ट्र सरकार में राज्यमंत्रीदर्जा पाए फिल्मसिटी के उपाध्यक्ष अमरजीत मिश्र ने दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और सांस्कृतिक मंत्री विनोद तावडे स्वयं इसके लिए इच्छुक हैं।
उन्होंने बताया कि फिल्म सिटी निदेशक मंडल की सोमवार को हुई बैठक में निर्माताओं को फिल्म निर्माण के दौरान लगने वाली परमिशन देने के लिए ‘एकल खिड़की योजना’ को हरी झंडी दी है। फिल्म सिटी का चेहरा निखारने की दिशा में भी कदम उठाए जा रहे हैं। फिल्म सिटी देश का सांस्कृतिक केंद्र तो है ही, इसे पर्यटन केंद्र के रूप में भी विकसित करने की अपार संभावनाएं हैं।
श्री मिश्र ने बताया कि फिल्म उद्योग एक ऐसा क्षेत्र है जहाँ लाखों लोगों को रोजगार मिलता है। बड़े से लेकर छोटे तक इस व्यवसाय से जुड़े हैं। पंच तारांकित समझे जाने वाले इस व्यवसाय से गरीब मजदूर भी जुड़ा है। फिल्मों में लगने वाले बड़े-बड़े सेट के निर्माण में हजारों मजदूरों को रोजी मिलती है। मुंबई की पहचान बन चुकी ‘फिल्म सिटी’ में तमाम लोकेशन पर होने वाली शूटिंग से लाखों लोगों की जीविका चलती है। उन्होंने कहा कि सरकार मजदूरों के हितों की रक्षा करने के साथ साथ फिल्म निर्माताओं की राह में आनेवाली अड़चनों को दूर करने का भी काम कर रही है।