उत्तर प्रदेशशहर और राज्य

वाराणसी क्राइम ब्रांच और कैंट पुलिस ने पकड़ा भारी मात्रा में अवैध असलहा

वाराणसी , वाराणसी पुलिस को नए साल के पहले दिन ही बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। क्राइम ब्रांच टीम और कैंट पुलिस की टीम ने लंबे समय से अपराधी गिरोहों को असलहे की सप्लाई करने वाले मिठाई लाल को मंगलवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने अपराधी के पास से दस तमंचे, एक रिवॉल्वर और असलहे बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।
एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया, बीते दिनों पकड़े गए कई अपराधियों के पास से बरामद किए गए असलहों के बारे में पूछताछ में पता चला था कि मीरजापुर का रहने वाला मिठाई लाल मुंगेर से असलहे लाकर उन्हें देता है। इस जानकारी पर क्राइम ब्रांच टीम उसकी तलाश में लगी थी। सोमवार देर रात मुखबिर से मिली सूचना पर कैंट रेलवे स्‍टेशन के पास घेराबंदी कर मिठाई लाल को पकड़ा गया। उसकी निशानदेही वरुणा के इमलिया घाट इलाके में झाड़ियों में छिपाकर रखे गए अवैध असलहे बरामद किए गए।
एसएसपी के मुताबिक, मिठाई लाल ने बताया कि बिहार के मुंगेर में उसने अवैध असलहा बनाना सीखा और इसके बाद वहां से असलहे लाकर बेचने लगा। दो दशक से वह यह धंधा कर रहा था। अब तक उसने गुड्डू मामा, आबिद सिद्दीक और फैजान के साथ ही कई अन्‍य बदमाशों को अवैध असलहे की सप्‍लाई किए हैं। असलहा तस्‍कर को गिरफ्तार करने वाली टीम में क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह, सर्विलांस प्रभारी राजीव रंजन उपाध्‍याय, कैंट थाना प्रभारी विजय बहादुर सिंह आदि शामिल रहे।