उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

फरीदाबाद पुलिस का खुलासा- हत्याकांड के बाद 2 दिन तक कानपुर में ही था विकास दुबे!

फरीदाबाद/कानपुर: हरियाणा के फरीदाबाद की पुलिस ने विकास दुबे के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में इन लोगों ने स्वीकार किया है कि 3 जुलाई को पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद विकास दुबे दो दिन तक कानपुर के शिवली में ही था। बाद में वह फरादीबाद आ गया और अपनी भाभी की मौसी के घर पर पनाह ली थी। बाद में वह यहां से भी फरार हो गया!

फरीदाबाद पुलिस ने बताया कि विकास दुबे के मुख्य साथी के अलावा दो अन्य आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने दबोच लिया है। विकास के खास गुर्गे कार्तिकेय उर्फ प्रभात ने खुद को पुलिस से घिरा पाकर पुलिस पर फायरिंग कर दी थी। उसके पास से चार पिस्टल और 44 राउंड जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

विकास दुबे के तीन गुर्गों में एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। फरीदाबाद पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है।

क्राइम ब्रांच ने घेराबंदी करके तीनों को पकड़ा
फरीदाबाद पुलिस ने बताया किए 7 जुलाई को क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि विकास दुबे के कुछ सहयोगी हथियार सहित न्यू इंदिरा नगर कॉम्प्लेक्स हरि नगर नहर पार अपने दूर के रिश्तेदारों के यहां ठहरे हैं। डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद की देखरेख में एसीपी क्राइम अनिल यादव ने क्राइम ब्रांच की टीमों के साथ छापेमारी की। अचानक बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की और भागने की कोशिश की। पुलिस ने घेराबंदी करके कार्तिकेय उर्फ प्रभात, अंकुर और उसके पिता श्रवण को गिरफ्तार कर लिया।

प्रभात बोला- ‘पुलिस वालों को मारने का अफसोस’
विकास के करीबी शूटर प्रभात ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि घटना वाली रात में वह विकास के घर पर था और उसने भी फायरिंग की थी। साथ ही उसने कहा, ‘मुझे पुलिस वालों को मारने का अफसोस है’।

गेस्ट हाउस में छिपा था विकास दुबे?
फरीदाबाद पुलिस बुधवार को विकास का दायां हाथ कहे जाने वाले प्रभात को कोर्ट में पेश करने जा रही थी। इसी दौरान एक चैनल से बातचीत में प्रभात ने पुलिस वालों पर फायरिंग की बात स्वीकारी। उसने बताया कि वह झींझर, औरया होते हुए फरीदाबाद आया और कई दिन से वहीं रुका था। इससे पहले विकास दुबे के फरीदाबाद के एक गेस्ट हाउस में छिपे होने की सूचना के बाद पुलिस ने वहां छापेमारी की, हालांकि वह हाथ नहीं लगा। अब नोएडा सेक्टर-71 में एक ऑटो में विकास दुबे के होने की सूचना पर नोएडा पुलिस में हड़कंप। सभी थानों की पुलिस को चेकिंग में लगाया गया है।

क्राइम ब्रांच की छापेमारी
पुलिस सूत्रों ने बताया कि फरीदाबाद क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दुबे फरीदाबाद के बड़खल चौक स्थित एक होटल में छिपा है। उन्होंने बताया कि इसी आधार पर फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की एक टीम ने होटल में छापेमारी की। आसपास के लोगों का कहना है कि मौके पर गोली भी चली है, लेकिन पुलिस ने इससे इनकार किया है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार क्राइम ब्रांच की टीम ने होटल के एक-एक कमरे की बारीकी से तलाशी ली, लेकिन विकास दुबे वहां नहीं मिला। बताया जा रहा है कि दुबे गेस्ट हाउस में छापेमारी से पहले चुपचाप पैदल ही निकल गया। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज से ही इसकी सच्चाई सामने आएगी कि दुबे वास्तव में वहां था भी या नहीं?

हालांकि, सीसीटीवी फुटेज में गमछा लपेटे एक व्यक्ति दिख रहा है जो विकास दुबे जैसा ही लग रहा है। उसने नीले रंग का मास्क पहना हुआ है और इसी रंग की जींस और गुलाबी टीशर्ट पहने है। चर्चा है कि विकास दुबे फरीदाबाद में 2-3 दिन रुका था और वह होटल के अलावा नहर पार की न्यू इंदिरा कॉलोनी में अपने दूर के रिश्तेदारों के यहां भी ठहरा था।