उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई में पकड़े गए विकास दुबे के गुर्गे की मांग- विमान से भेजा जाए कानपुर वरना हो जाएगा एनकाउंटर!

विकास दुबे का सहयोगी अरविंद उर्फ गुड्डन रामविलास त्रिवेदी (फाइल फोटो)

मुंबई/कानपुर: यूपी के कुख्यात अपराधी विकास दुबे के साथी अरविंद उर्फ़ गुड्डन त्रिवेदी को 21 जुलाई तक की न्यायिक हिरासत में तलोजा जेल भेज दिया गया है. अरविंद त्रिवेदी के वकील ने कोर्ट में अजीब डिमांड की है. अरविंद ने कहा है कि उसे सड़क के बजाए प्लेन से कानपुर भेजा जाए. अरविंद को डर है कि सड़क मार्ग से ले जाने पर उसका एनकाउंटर कर दिया जाएगा. कोर्ट ने उनका पक्ष सुनने के बाद कोई निर्णय नहीं दिया है. अब उत्तर प्रदेश पुलिस के आने के बाद सुनवाई होगी.

बता दें शनिवार को महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने ठाणे से गुड्डन त्रिवेदी को उसके ड्रायवर सुशीलकुमार के साथ गिरफ्तार किया था. विकास दुबे का ये सहयोगी अरविंद उर्फ गुड्डन रामविलास त्रिवेदी (46) कानपुर जिले में कुख्यात अपराधी विकास के घर छापेमारी के दौरान आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में कथित तौर पर संलिप्त था. अधिकारियों ने बताया कि साथ ही वह 2001 में उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री संतोष शुक्ला की हत्या में भी कथित तौर पर शामिल था.

त्रिवेदी से मिल सकती है अहम् जानकारी
एटीएस के पुलिस अधीक्षक विक्रम देशमाने ने कहा कि त्रिवेदी और उसके चालक सुशील उर्फ सोनू तिवारी (30) को ठाणे शहर के कोलशेट इलाके से गिरफ्तार किया गया था. एटीएस अधिकारी ने बताया कि त्रिवेदी की गिरफ्तारी से कानपुर में विकास दुबे और उसके गिरोह की गतिविधियों के बारे में कुछ अहम् जानकारी मिल सकती है. उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान त्रिवेदी ने दावा किया कि वह पंचायत समिति का सदस्य है और अपने गृहराज्य में एक राजनीतिक दल से जुड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि बिकरू गांव में घात लगाकर किए गए उस हमले के बाद विकास दुबे एवं अन्य के साथ त्रिवेदी भी फरार हो गया था जिसमें एक पुलिस उपाधीक्षक सहित आठ पुलिसकर्मी मारे गए थे.