ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, मुंबई में अभी नहीं…

मुंबई: कोरोना वायरस के खिलाफ 16 जनवरी से देशभर में शुरू किये जा रहे वैक्सीनेशन अभियान के बीच महाराष्ट्र में स्कूल खोलने के संबंध में एक बड़ी खबर सामने आ रही है।
महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने कोरोना महामारी के कारण 10 महीने से अधिक समय तक बंद रहे बेसिक स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। 27 जनवरी से ऐसे स्कूल पांचवीं से आठवीं कक्षाओं के छात्र-छात्राएं के लिए खुलेंगे।
राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा की। उधर, बृहन्मुम्बई महानगरपालिका ने एक नए आदेश में कहा है कि मुंबई में (BMC) के क्षेत्राधिकार में आने वाले सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले बीएमसी ने स्कूल और कॉलेज को 31 दिसंबर बंद रखने का फैसला किया था। इसके बाद बीएमसी ने अन्य देशों में कोरोना वायरस के न्यू स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए सरकारी और निजी स्कूल और कॉलेज 15 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया गया। वहीं, अब बीएमसी के क्षेत्राधिकार में आने वाले सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई शहर के निजी स्कूलों ने स्कूल खोलने को लेकर तैयारी कर रखी है। प्रशासन की तरफ से हरी झंडी मिलने पर स्कूल खुल जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट में प्राइवेट स्कूल संगठनों के हवाले से बताया जा रहा है कि मुंबई महानगर क्षेत्र को छोड़कर राज्य में सभी स्थानों पर नौवीं से लेकर बारहवीं तक स्कूल खुले हैं, इसलिए अब यहां भी स्कूल खुलना चाहिए। इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि इस फैसले से बोर्ड की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को तैयारी करने में मदद मिलेगी।