उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

BJP में शामिल हुईं जया प्रदा

सपा के कद्दावर नेता आजम खान के खिलाफ जया लड़ सकती हैं चुनाव

नयी दिल्ली, मशहूर अभिनेत्री जया प्रदा मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गईं। बीजेपी में एंट्री के साथ ही अब जया प्रदा रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के कद्दावर नेता आजम खान के खिलाफ चुनाव मैदान में भी उतर सकती हैं।
बता दें कि जया प्रदा को रामपुर से वर्ष 2004 में समाजवादी पार्टी से कांग्रेस की बेगम नूर बानो के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा गया था और जया ने जीत हासिल की थी।
बीजेपी में शामिल होने के बाद जया प्रदा ने कहा, मुझे मोदीजी के नेतृत्व में काम करने का मौका मिल रहा है, ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मैं अपने जीवन का हर पल समर्पित करते हुए बीजेपी के लिए काम करूंगी। यह मेरी जिंदगी का सबसे अहम पल है।


आजम और जया प्रदा की ‘अदावत’ जगजाहिर :
समाजवादी पार्टी से आजम खान खुद रामपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। आजम और जया प्रदा के बीच अदावत किसी से छिपी नहीं है। जया के चुनाव लड़ने की संभावना को सियासी दुश्मनी में बदला लेने के तौर पर देखा जा रहा है। बीजेपी के सूत्रों ने पहले ही दावा किया था कि सोमवार को वह बीजेपी में एंट्री करेंगी और रामपुर से कैंडिडेट भी घोषित की जा सकती हैं। समाजवादी पार्टी में रहते आजम खान ने अमर सिंह के कहने पर रामपुर से 2004 का लोकसभा चुनाव जया प्रदा को लड़ाकर जिताया, लेकिन दोनों की सियासी दोस्ती जल्द दुश्मनी में बदल गई।
आजम के विरोध के बावजूद जीत गई थीं जया :
2009 के लोकसभा चुनाव में एसपी की उम्मीदवार होते हुए भी आजम खान ने जया प्रदा का विरोध किया था, लेकिन जया ने फिर भी जीत दर्ज की थी। मौजूदा कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की उस चुनाव में जमानत जब्त हो गई थी। जया की इस जीत के बाद आजम खान के बोल बदल गए थे। वह कई बार जया प्रदा को नाचने वाली अदाकारा कहते थे और सलाह देते रहे कि उनका काम फिल्मों में है, सियासत में नहीं। अदावत इतनी चली की आजम के कहने पर अमर सिंह के साथ जया प्रदा को भी एसपी से निकाल दिया गया। 2014 में जयाप्रदा लोकसभा का चुनाव रामपुर की जगह बिजनौर से आरएलडी के टिकट पर लड़ीं, लेकिन हार गई थीं।