ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

फोन टैपिंग मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को मुंबई पुलिस का समन

मुंबई: मुंबई पुलिस के कोलाबा पुलिस स्टेशन ने फोन टैपिंग मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए शिवसेना नेता संजय राउत को आज पेश होने के लिए तलब किया है। इससे पहले, राकांपा नेता एकनाथ खडसे, वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला के खिलाफ राजनेताओं के फोन की कथित अवैध टैपिंग में गवाह के रूप में अपना बयान दर्ज कराने के लिए गुरुवार को कोलाबा पुलिस के सामने पेश हुए थे।
मार्च में कोलाबा पुलिस स्टेशन में भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोप है कि रश्मि शुक्ला ने एकनाथ खडसे और संजय राउत के फोन सर्विलांस पर रखने की हिदायत दी थी।
बता दें कि वर्तमान में रश्मि शुक्ला केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं और हैदराबाद में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अतिरिक्त महानिदेशक के पद पर तैनात हैं। रश्मि शुक्ला के खिलाफ कांग्रेस नेता नाना पटोले की कथित अवैध फोन टैपिंग को लेकर भी पुणे पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है, जब राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता में थी। नाना पटोले वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं।

मामला रश्मि शुक्ला के कार्यकाल के दौरान का है
फोन टैपिंग मामले में मुंबई पुलिस का कहना है कि कथित अवैध फोन टैपिंग तब हुई जब रश्मि शुक्ला राज्य के खुफिया विभाग का नेतृत्व कर रही थी। एकनाथ खडसे का फोन 2019 में कथित तौर पर दो बार टैप किया गया था, जब वह भाजपा के साथ थे। वह राकांपा में अक्टूबर 2020 में शामिल हुए थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि खड़से के अलावा, शिवसेना नेता संजय राउत का फोन भी नवंबर 2019 में महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के गठन के दौरान टैप किया गया था। अपर पुलिस आयुक्त (विशेष शाखा) की शिकायत पर रश्मि शुक्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। अधिकारियों का कहना है कि मामले में जांच जारी है।

संजय राउत बोले- युद्ध के लिए महाराष्ट्र तैयार, एक समय आएगा जब आपको हमारे सामने घुटनों के बल झुकना होगा!
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि जिन्होंने हमारे और महाराष्ट्र के खिलाफ युद्ध की घोषणा की है, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि हम तैयार हैं। उनके मुताबिक, ईडी, एनसीबी आदि जैसी केंद्रीय एजेंसियों के सामने महाराष्ट्र खड़ा रहेगा। एक समय आएगा, जब आपको हमारे सामने घुटनों के बल झुकना होगा।
गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गत दिनों शिवसेना नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत की पत्नी और राउत के दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियां अस्थायी रूप से जब्त की थी। यह कार्रवाई 1,039 करोड़ के पतरा चाल (FSI) (फ्लोर स्पेस इंडेक्स) घोटाले के सिलसिले में की गई थी। इस मामले में राउत के एक करीबी प्रवीण राउत को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। सूत्रों की मानें तो संजय राउत पर शिकंजा कसा जा सकता है।