महाराष्ट्रमुंबई शहर

राज ठाकरे के ऐलान के बाद बीजेपी नेता मोहित कंबोज भारतीय मुफ्त बांट रहे लाउडस्पीकर!

मुंबई: महाराष्ट्र में मस्जिदों के सामने तेज आवाज में ‘हनुमान चालीसा’ बजाने के राज ठाकरे वाले बयान पर सियासत तेज हो गई है। अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मोहित कंबोज भारतीय ‘हनुमान चालीसा’ बजाने के लिए 350 लाउडस्पीकर मुफ्त देने जा रहे हैं। इससे पहले कंबोज ने सोशल मीडिया के माध्यम से मंदिरों के लिए लाउडस्पीकर देने का ऐलान किया था। ऐलान के बाद अब तक 350 लोगों ने उनसे लाउडस्पीकर की मांग की है।
मुफ्त लाउडस्पीकर देने के संदर्भ में मोहित ने कहा है कि देशभर के मंदिरों के लिए हमारी तरफ से मुफ्त लाउडस्पीकर बांटे जा रहे हैं। इसके लिए मंदिर के पुजारी को मंदिर का विवरण भेजना होगा। अब तक 350 मंदिरों की तरफ से लाउडस्पीकर की मांग हुई है। उन्हें जल्द लाउडस्पीकर उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने ने कहा कि देशभर में कहीं से भी मुफ्त लाउडस्पीकर पाने वाले को एक फॉर्म में पूरा डिटेल भरकर भेजना होगा। उसके बाद लाउडस्पीकर पहुँचाना हमारी जवाबदारी होगी।
मोहित कंबोज भारतीय ने इससे पहले कहा था कि देश की कई अदालतों ने अजान के लिए लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर पाबंदी लगाई है, क्योंकि इससे लोगों को परेशानी हो रही है। पिछले दिनों महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा था कि अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बंद नहीं हुआ तो हम लाउडस्पीकर पर तेज आवाज़ में ‘हनुमान चालीसा’ बजाएंगे।

राज ठाकरे ने दिया था ये बयान?
मुंबई के शिवाजी पार्क में गुड़ी पाड़वा पर आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा था कि ‘मैं नमाज के खिलाफ नहीं हूं, आप अपने घर पर नमाज पढ़ सकते हैं, लेकिन सरकार को मस्जिद के लाउडस्पीकर हटाने पर फैसला लेना चाहिए’। मैं अभी चेतावनी दे रहा हूं…लाउडस्पीकर हटाओ वरना मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर लगा देंगे और हनुमान चालीसा बजाएंगे।

मुस्लिम इलाकों की मस्जिदों में पाकिस्तानी समर्थक
मनसे नेता राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुंबई के मुस्लिम इलाकों में मस्जिदों पर छापा मारने की अपील की और कहा कि वहां रहने वाले लोग पाकिस्तानी समर्थक हैं। उन्होंने कहा, मैं पीएम मोदी से मुस्लिम झुग्गियों में मदरसों पर छापा मारने की अपील करता हूं। पाकिस्तानी समर्थक इन झोंपड़ियों में रह रहे हैं। मुंबई पुलिस जानती है कि वहां क्या हो रहा है…हमारे विधायक वोट-बैंक के लिए उनका इस्तेमाल कर रहे हैं, ऐसे लोगों के पास आधार कार्ड भी नहीं है, लेकिन विधायक उन्हें बनवाकर देते हैं!