उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

आतंकी निशाने पर PM मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी…

वाराणसी , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक बार फिर आतंकी हमले की आशंका के इनपुट पर अलर्ट जारी किया गया है। स्‍थानीय पुलिस के साथ आईबी, एटीएस, एसटीएफ व एनआईए भी सक्रिय हो गई हैं। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के एक संदिग्ध के वाराणसी पहुंचने के बाद उसकी तलाश के लिए अलर्ट जारी किया गया था।
शनिवार सुबह तक इस संदिग्ध की लोकेशन वाराणसी के लक्सा इलाके के आसपास होने की बात सामने आई थी। इस जानकारी पर जिले भर में सघन तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान गंगा घाटों के साथ ही होटलों, रेलवे स्‍टेशनों, बस अड्डे, भीड़भाड़ वाले सभी स्‍थानों को पुलिस व खुफिया एजेंसियों ने खंगाला। हालांकि कहीं कोई संदिग्‍ध व्‍यक्ति नहीं पकड़ा गया और न ही कोई लावारिस वस्‍तु ही मिली। आशंका है कि कश्‍मीर का संदिग्‍ध वाराणसी में किसी आतंकी गतिविधि को अंजाम देने की तैयारी में संलिप्‍त हो सकता है। हालांकि इस बाबत एसएसपी आनंद कुलकर्णी का कहना है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लगातार रूटीन चेकिंग कराई जा रही है।
बता दें कि वाराणसी लंबे समय से आतंकियों के निशाने पर रहा है। सांस्कृत और धार्मिक नगरी काशी ने पहला आतंकी हमला वर्ष 2005 में झेला था। उस समय दशाश्‍वमेध घाट पर आतंकियों के विस्‍फोट में सात लोगों की जान गई थी। इसके बाद 2006 में संकटमोचन मंदिर और वाराणसी कैंट रेलवे स्‍टेशन पर आतंकियों ने सीरियल ब्‍लास्‍ट किया था। इसके बाद वर्ष 2007 में कचहरी में आतंकियों ने धमाका किया था। सात दिसम्‍बर 2010 को एक बार फिर आतंकियों ने शीतला घाट पर गंगा आरती के दौरान विस्‍फोट किया था जिसमें दो लोगों की मौत हुई थी। अब वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र और उनकी लोकप्रियता के चलते ज्यादा निशाने पर है।