ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मौत को गले लगाने के लिए रेलवे ट्रैक पर कूदे बुजुर्ग की सुरक्षाकर्मियों ने बचाई जान, CCTV में कैद हुई घटना

मुंबई, मायानगरी की लाइफलाइन के रूप में फेमस लोकल ट्रेन के आगे जान देने के लिए कूदे एक बुजुर्ग को महाराष्ट्र सुरक्षा बल (MSF) के दो कर्मचारियों ने बचा लिया। मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर हुई यह घटना प्लेटफॉर्म पर लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई है।
वरिष्ठ नागरिक की जान बचाने वाले बहादुर कर्मचारियों की पहचान एसएच मनोज और अशोक के रूप में हुई है। ये दोनों रेलवे पुलिस बल की टीम के साथ तैनात थे। वीडियो में, सफेद कपड़े पहने एक बुजुर्ग प्लेटफॉर्म से नीचे उतरता है और रेलवे ट्रैक पर बैठ जाता है। सामने से ट्रेन को आता देख एक कर्मचारी नीचे कूदता है और उसे समय पर खींच लेता है और उसकी जान बच जाती है। जांच में सामने आया है कि बुजुर्ग घरेलु कलह के चलते जान देने के लिए ट्रैक पर कूदा था। उसकी जान बचाने वाले दोनों कर्मचारियों को जीआरपी ने सम्मानित करने की बात कही है।

शनिवार को जब यह विडियो वायरल हुआ, तब सोशल मीडिया द्वारा अलर्ट रेलकर्मियों की सराहना की गई। स्टेशन पर खड़े उन यात्रियों की भी सराहना की जानी चाहिए, जिन्होंने समय रहते हाथ दिखाकर मोटरमैन को ब्रेक लगाने के लिए मजबूर किया।
एमएसएम के सूत्रों का कहना है कि वामन कांबले (64) नाम के जिस बुजुर्ग को बचाया था, वह तनाव में था। बताया जा रहा है पैसों की तंगी को लेकर रोजाना उसके परिवार में झगड़ा होता था। बुधवार को वामन ने आत्महत्या का मन बना लिया। मुंबई सेंट्रल स्टेशन के प्लैटफॉर्म क्रमांक 3 पर ट्रेन का इंतजार किया। शाम 7:05 बजे जैसे ही ट्रेन प्लैटफॉर्म पर आ रही, वामन ट्रैक पर उतर गया।
अलर्ट यात्रियों ने शोर मचाना शुरू किया। इस दौरान मोटरमैन लक्ष्मण सिंह मीणा ने निर्धारित स्टॉप से पहले ही ट्रेन रोक दी। प्लैटफॉर्म पर खड़े एमएसएफ के जवान मनोज घोडके और अशोक विसे ने बुजुर्ग को ट्रैक से उठाकर आरपीएफ-जीआरपी के हवाले किया। आरपीएफ ने बताया कि बुजुर्ग को समझा कर घरवालों को सौंप दिया।