दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

Karnataka Politics: सुप्रीम कोर्ट के बाद साईं दरबार पहुंचे MLA

बेंगलुरु/शिरडी, कर्नाटक की राजनीति सुप्रीम कोर्ट से लेकर शिरडी के साईंबाबा धाम तक जा पहुंची है। एक तरफ 5 विधायकों ने स्पीकर के इस्तीफा न स्वीकार करने पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। वहीं दूसरी तरफ अब तक मुंबई में डेरा डाले बैठे 14 विधायकों ने शिरडी साईंबाबा के दर्शन करने पहुंचे हैं।
कर्नाटक की राजनीति का ऊंट किस करवट बैठेगा इस पर सस्पेंस लगातार गहराता जा रहा है। स्पीकर की ओर से इस्तीफे अब तक स्वीकार न होने पर फिलहाल सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार है।
इस बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव का सामना करने की बात कही है। उनके इस दांव का जवाब देते हुए पूर्व सीएम और सीनियर बीजेपी लीडर बीएस येदियुरप्पा का कहना है कि वह फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह सोमवार तक का इंतजार कर रहे हैं। कांग्रेस के एक नाराज विधायक नागराज ने इस बीच रुख बदलते हुए कहा है कि मैं इस्तीफे पर विचार कर रहा हूं और अन्य कुछ विधायकों को भी इसके लिए राजी करने की कोशिश करूंगा।
दोनों तरफ से विधायकों को अपने खेमे में बनाए रखने के लिए जोड़तोड़ की कोशिशें जारी हैं। एक तरफ सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार कांग्रेस विधायकों को जोड़ने की कोशिशों में जुटे हैं तो बीजेपी के सीनियर लीडर बीएस येदियुरप्पा ने पार्टी के विधायकों के साथ लंच किया। दोनों ही खेमे अपने विधायकों को साधने के साथ ही सरकार गठन के लिए जरूरी नंबर जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।

2 निर्दलीय विधायकों ने विपक्षी खेमे में मांगी सीट…
हालांकि कांग्रेस के लिए मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। कांग्रेस-जेडीएस सरकार को अब तक समर्थन दे रहे दो निर्दलीय विधायकों आर.शंकर और एच. नागेश ने स्पीकर को पत्र लिखकर कहा है कि उनके लिए विपक्षी खेमे की बेंचों में बैठने की व्यवस्था की जाए।