ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

ठाणे: महिला ने 2 बेटों की हत्या कर खुद को लगाई फांसी…!

ठाणे, महाराष्ट्र के ठाणे में ससुरालवालों की प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला ने अपने दो बेटों की हत्या के बाद आत्महत्या कर ली। महिला के घर से सूइसाइड नोट मिला हुआ है, जिसमें यह बात सामने आई है।
पुलिस के अनुसार, पति-पत्नी में विवाद था और बच्चों की कस्टडी को लेकर गुजरात के भुज के पुलिस शिकायत के बाद वहां अदालत में मामला चल रहा था। कासरवडवली पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पुलिस के मुताबिक, 28 वर्षीय सीताबेन का विवाह भुज निवासी राजेश वाविया के साथ 7 वर्ष पहले हुआ था। दंपती के दो बेटे लक्ष्य (5) और रुद्र (4) थे। राजेश का भुज में गैराज है। वह पत्नी और बच्चों के साथ वहीं रहता था। आरोप है कि राजेश पत्नी को आए दिन शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था। सीताबेन ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया था। करीब एक महीने पहले सीताबेन दोनों बेटों के साथ घोडबंदर रोड के वाघबील स्थित ग्रीन एकर्स इमारत में रहने के लिए भाई महेश पटेल के घर आ गई थीं। रविवार दोपहर को उनका भाई घर से बाहर गया था। इसी दौरान सीताबेन ने अपने बेटों की हत्या कर दी और फिर फांसी लगा ली। भाई जब शाम को लौटा और दरवाजा नहीं खुला, तो उसने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने पहुंचकर दरवाजा खोला, तो बच्चों के शव हॉल में लगे सीलिंग फैन और सीताबेन का शव बेडरूम में लगे सीलिंग फैन से लटका था। सीताबेन ने साड़ी से बेटों का गला घोंटकर उन्हें पंखे से लटका दिया था। फिर खुद भी पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली थी।

”ससुरालवालों की प्रताड़ना से तंग आकर बच्चों की हत्या कर वह आत्महत्या कर रही है। पति बहुत पापी है, इसलिए बेटों के शव ससुराल वालों को न देकर उनका भाई ही अंतिम संस्कार करे”
– सीताबेन का सूइसाइड नोट

सूइसाइड नोट से हुआ खुलासा
घर की तलाशी में पुलिस ने गुजराती में लिखा सूइसाइड नोट बरामद किया है। इसमें सीताबेन ने लिखा था- ”ससुरालवालों की प्रताड़ना से तंग आकर बच्चों की हत्या कर वह आत्महत्या कर रही है। पति बहुत पापी है, इसलिए बेटों के शव ससुराल वालों को न देकर उनका भाई ही अंतिम संस्कार करे।” वरिष्ठ निरीक्षक किशोर खैरनार ने बताया है कि मामले की जांच जारी है। चिट्ठी के आधार पर पति और ससुराल वालों से पूछताछ की जाएगी। ठाणे पुलिस की एक टीम भुज जाएगी।