उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

अलीगढ़ हत्याकांड: साजिश में शामिल आरोपी की पत्नी गिरफ्तार

बच्ची के पिता ने दिया देश को धन्यवाद…!

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची की नृशंस हत्या के मामले में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है। इस बार पुलिस ने आरोपी की पत्नी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक इस मामले में पुलिस ने अभी तक कुल चार लोगों को पकड़ा है। पकड़े गए लोगों में साजिशकर्ता आरोपी की पत्नी, भाई और एक दोस्त शामिल हैं।
इधर मामले को लेकर एसएसपी का बयान सामने आया है। एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया मुख्य आरोपी जाहिद और उसकी पत्नी सबुस्ता, निवासी कानूनगो थाना टप्पल, अलीगढ़, मेहंदी हसन, पुत्र अब्बास अली निवासी ऊपरकोट थाना टप्पल, अलीगढ़ समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा जांच में पाया गया है कि बच्ची का शव जाहिद की पत्नी के कपड़े में लिपटा हुआ था। हम पीड़ित परिवार से मिले हैं। उन्होंने मांग की है कि आरोपियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए। फिलहाल, आरोप-पत्र दाखिल किया जाना है।
वहीं टप्पल में बच्ची के परिवार से मिलने के लिए डीएम भी पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का ठोस भरोसा दिलाया। साथ ही बाल आयोग की टीम भी मौके पर पहुंची। इस दौरान जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवार को एक लाख का चेक दिया। बता दें पीड़ित परिवार को इससे पहले भी दो लाख रुपए का चेक दिया जा चुका है।

फ्रिज में रखा था मासूम का शव?
वहीं सबूत जुटा रही पुलिस को जाहिद के घर एक फ्रिज मिला है वो भी एक दम साफ सुथरी हालत में। ऐसे में पुलिस सम्भावना जता रही है कि बच्ची की हत्या के बाद उसके शव को फ्रिज में रखा गया होगा। मौके पर फ्रिज को देख कर लग रहा है कि शव को फेंकने के बाद फ्रिज को साफ किया गया है। पुलिस सभी बिंदुओं को लेकर जाहिद की पत्नी और भाई मेहंदी हसन से पूंछताछ कर रही है।
जाहिद के भाई मेंहदी पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है। बताया जा रहा है कि जिस दिन मासूम बच्ची का शव मिला, उसी दिन लोगों ने मेंहदी की जमकर पिटाई की थी, जिसके बाद से वो फरार हो गया था।
इससे पहले पुलिस ने दो आरोपियों जाहिद और असलम को गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल भी कर लिया है। महज 10 हजार रुपए के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया। यह रकम बच्ची के पिता से उधार ली गई थी और आरोपी उसे वापस नहीं कर पाया था। इस बात को लेकर आरोपी और बच्ची के पिता के बीच कहासुनी हुई और बात यहां तक आ पहुंची।

क्या था पूरा मामला? 
वारदात अलीगढ़ के टप्पल की है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी जाहिद से बच्ची के परिवार ने 50 हजार रुपये उधार लिए थे। इनमें से 10 हजार बकाया थे, पैसे नहीं देने पर 28 मई को जाहिद की बच्ची के दादा से कहासुनी हुई। इसके बाद 30 मई को जाहिद ने बच्ची को अगवा किया और उसकी हत्या कर साथी असलम की मदद से शव को ठिकाने लगाया। इसके बाद पुलिस को उसका क्षत-विक्षत शव 2 जून को उसके घर के निकट आरोपी के घर के नजदीक कूडे़ के ढेर में मिला।

गिरफ्तार आरोपी मेहंदी हसन