उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

आजमगढ़ में जहरीली ताड़ी पीने से महिला की मौत, 3 की हालत गंभीर

वाराणसी में CM योगी आदित्‍यनाथ ने नौनिहालों को पिलाई जिंदगी की दो बूंद…

रविवार को सीएम योगी आदित्‍नाथ ने बच्‍चों को पल्स पोलियो ड्रॉप पिलाकर सघन पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया।

आजमगढ़, एक ओर जिले में सीएम योगी आदित्‍यनाथ कानून व्‍यवस्‍था की समीक्षा कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर ताड़ी पीने से एक महिला की मौत होने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। वहीं दूसरी ओर ताडी के असर से तीन युवतियां बेहोश हो गईं और तीन अन्‍य की हालत गंभीर होने पर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस व आबकारी अधिकारी ताड़ी में कोई जहरीला पदार्थ मिलने की आशंका जता रहे हैं। पुलिस ताडी पीने के मामले की पड़ताल कर रही है लेकिन मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह का पता चल सकेगा।
बिलरियागंज थाना क्षेत्र के दोरजी धरहरा गांव में शनिवार की रात में जहरीली ताड़ी पीने से एक महिला की मौत होने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। वहीं तीन अन्‍य युवतियों समेत करीब आधा दर्जन लोग बीमार हो गए। जिन्हें परिजनों द्वारा प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आबकारी अधिकारी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी के अनुसार महिला की मौत जहरीली ताड़ी पीने की वजह से हुई है। मृत महिला राजी देवी (45) पत्नी मोहन पासी की मौत के बाद से ही गांव में मातम पसरा हुआ है वहीं गांव के आधा दर्जन लोगों के अस्‍पताल में होने से गांव के लोगों में मामले की काफी चर्चा है।

अस्‍पताल में भर्ती पीड़ितों के नाम : रानी (16) पुत्री जगदीश, गुलशन (15) पुत्री लालदेव, मेनका (15) पुत्री मोहन, रीता (14) पुत्री मोहन, नागेंद्र (30) पुत्र गुनई, भानमती (35) पत्‍नी बगेदू, सुशील (21) पुत्र मुन्‍ना, राधा (30) पत्‍नी राजू, सतिराम (40) पुत्र दीपू का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

पोलियो अभियान का शुभारंभ: दो दिनों के काशी प्रवास के क्रम में रविवार को सीएम योगी आदित्‍नाथ ने पल्स पोलियो ड्रॉप बच्‍चों को पिलाकर सघन पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया। रविवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में नौनिहालों को जिंदगी के दो बूंद के रूप में पल्स पोलियो ड्रॉप पिलाकर सघन पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया।
अभियान के दौरान उन्होंने डिठोरी महाल-अर्दली बाजार की देवांशी 1 वर्ष, उज्जवल 8 माह, तृषा 2 माह, वर्थव 3 साल, हार्दिक 3 साल, स्वीटी 6 माह को स्वयं पोलियो की दवा पिलाई। सीएम ने अधिकारियों से अभियान के बारे में भी इस दौरान जानकारी ली।