उत्तर प्रदेशदिल्लीराजनीतिशहर और राज्य

आम बजट 2021: सीएम योगी बोले- देश की आशा और आकांक्षाओं की पूर्ति वाला बजट

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नरेंद्र मोदी सरकार के आम बजट को आशा और आकांक्षाओं की पूर्ति करने वाला बताया है। देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पेश करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है।
सीएम योगी ने कहा कि बजट में समाज के हर तबके के लिए बहुत कुछ प्रावधान किया गया है। इसमें देश के इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए जो प्रयास हुआ है और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बदलाव करने के लिए जिस प्रकार की कार्ययोजना बनाई गई है वह अभिनंदनीय है। यह बहुत महत्वपूर्ण और व्यवहारिक बजट है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण आज जब विश्व की बड़ी-बड़ी अर्थव्यवस्थाएं संकटग्रस्त हैं, उस संक्रमण काल में इतने व्यावहारिक और विकासोन्मुखी बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बधाई के पात्र हैं। नि:संदेह यह बजट हम सभी भारतीयों की वित्तीय अपेक्षाओं को पूर्ण करने वाला सिद्ध होगा।
सीएम ने कहा कि महान चिंतक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के स्वप्न हर हाथ को काम को साकार करता यह आम बजट सर्वोत्कर्ष को समर्पित है। बजट के सभी प्रस्तावों पर सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास मंत्र का प्रभाव स्पष्ट दिखाई पड़ रहा है।