दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

ईडी के समन को लेकर 12 जून को कांग्रेस पूरे देश में करेगी प्रेस कांफ्रेंस

नयी दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भेजे गए समन का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले पर अब सियासत गर्माने लगी है। कांग्रेस ने ईडी के समन को लेकर अब जनता के बीच जाने का मन बनाया है। यही वजह है कि, कांग्रेस ईडी के समन को लेकर 12 जून को देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी।
दरअसल, सोनिया गांधी को ईडी के सामने पहले 8 जून को ही पेश होना था, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते उन्होंने आगे की तारीख मांगी जबकि राहुल गांधी को 13 जून को ईडी के समक्ष पेश होना है।
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के मुताबिक, ‘भगवा पार्टी’ कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को डराना चाहती है। यही वजह है कि देश की शीर्ष संस्थानों का गलत तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है। ईडी की ओर से तलब किया जाना भी इसी कड़ी का एक हिस्सा है। चौधरी ने कहा कि कांग्रेस केंद्र सरकार की इन हरकतों से डरने वाली नहीं है। पार्टी के आला नेता ईडी के सवालों का सामना निडर होकर करेंगे।
आगे उन्होंने कहा कि राहुल गांधी समन का पालन करेंगे और नेशनल हेराल्ड मामले के सिलसिले में ईडी कार्यालय जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ईडी लाकर सोनिया और राहुल गांधी को डराना चाहती है।
राहुल जिस तारीख को बुलाए गए हैं, उस दिन जा रहे हैं। हम शांति से अपने नेताओं के साथ जाएंगे। हमारी पार्टी और नेताओं के खिलाफ साजिशें रची जा रही हैं। इसका पर्दाफाश भी किया जाएगा।

अब 23 जून को पेश होंगी सोनिया गांधी
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक नया समन जारी किया है। इसके तहत नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें अब 23 जून को पूछताछ लिए तलब किया गया है। फिलहाल, सोनिया गांधी अब कोरोना संक्रमण से उबर रही हैं।

अधीर रंजन चौधरी और राजेश्वर सिंह ट्विटर पर उलझे
भाजपा नेता राजेश्वर सिंह ने कहा कि कानून सर्वोपरी है और कांग्रेस नेताओं को इसका पालन करना चाहिए।
दरअसल, राहुल गांधी की 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेशी होने वाली है। इस पर कांग्रेस ने सत्याग्रह और विरोध-प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। भाजपा विधायक राजेश्वर सिंह ने कांग्रेस के इस ऐलान पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा कि कानून हमेशा कांग्रेस से ऊपर है। कांग्रेस नेताओं को ईडी की जांच में सहयोग करना चाहिए। उन्‍होंने यह भी याद दिलाया कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने एसआईटी के सामने उपस्थित होकर कानून का पालन किया था। विधायक राजेश्वर सिंह ने आगे कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री मोदी से सीख लेनी चाहिए।
इस पर यूपी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से हमला बोलते हुए कांग्रेस ने कहा- कांप काहे रहे हो राजेश्‍वर सिंह…सत्याग्रह तो गांधी जी ने भी किया था। कायर तब भी कांपते थे, आज भी कांप रहे हैं।
इसके बाद राजेश्वर सिंह ने भी पलटवार किया। उन्‍होंने कहा- यूपी कांग्रेस 7 सीट वाली कार से 2 सीट वाले स्कूटर पर आ गई है। वह अब भी समझ नहीं पा रही है। अभी तो एक पहिये की गाड़ी भी नहीं आई है।