दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: 100 करोड़ वसूली मामला, ईडी के सामने पेश नहीं हुए मंत्री अनिल परब, पत्र लिख बतायी ये वजह…

मुंबई: महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब ने ईडी को एक पत्र लिखा है जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उसके सामने पेश होने के लिए 14 दिनों का समय मांगा है। परब का कहना है कि अपनी पूर्व निर्धारित व्यस्तताओं के कारण आज एजेंसी के सामने पेश नहीं हो सके।
गौरतलब है कि मंत्री अनिल परब को आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के कार्यालय में हाजिर होना था। परब ने अपने वकील के माध्‍यम से ईडी को एक पत्र भेजा है, इसके साथ ही यह भी कहा कि ईडी ने उन्‍हें ये समन क्‍यों भेजा है और क्‍या पूछताछ करनी है ये भी स्‍पष्‍ट नहीं किया गया है। इसलिए वे ईडी के समक्ष पेश नहीं हो रहे हैं।
बता दें कि ईडी ने रविवार को अनिल परब को ये समन भेजा था जिसमें मंगलवार सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए हाजिर होने के लिए कहा गया था। बताया जा रहा है कि 100 करोड़ वसूली मामले में सस्‍पेंड किए गए पुलिस अधिकारी सचिन वझे द्वारा एनआईए कस्टडी से लिखे गए पत्र के आधार पर ये समन भेजा गया था। अनिल परब ने रविवार को ही मीडिया को इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा था कि उन्‍हें ईडी ने नोटिस भेजा है जिसमें मंगलवार सुबह उन्‍हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है, लेकिन इस पत्र में पूछताछ की वजह का जिक्र नहीं किया गया है। परब ने इसके साथ ही ये संकेत भी दे दिया था कि वह इस मामले में अनिल देशमुख की राह अपनाने वाले हैं।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को भी मनी लॉन्ड्रिंग के केस में ईडी अब तक उन्‍हें पांच बार समन भेजकर पूछताछ के लिए बुला चुकी है लेकिन देशमुख एक बार भी ईडी के सामने हाजिर नहीं हुए हैं।