चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

उद्धव ठाकरे बोले- बालासाहेब से किया वादा पूरा करूंगा, एक शिवसैनिक को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाऊंगा

मुंबई, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर हो रही देरी के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है और अंतिम निर्णय की घोषणा जल्द ही की जाएगी। उद्धव ने कहा कि वह एक शिवसैनिक को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाने का अपने पिता और शिवसेना के पूर्व प्रमुख दिवंगत बाल ठाकरे से किया वादा पूरा करेंगे। उद्धव के इस बयान से गठबंधन पर पेच फंसने की सुगबुगाहट तेज हो गई है क्योंकि शाह पहले ही देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद का चेहरा बता चुके हैं और फडणवीस सेना को डेप्युटी सीएम का पद ऑफर कर चुके हैं।
बालासाहेब से किया था वादा एक शिवसैनिक को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाऊंगा
ठाकरे यहां बांद्रा में रंग शारदा ऑडिटोरियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उद्धव ने कहा कि वह चाहते हैं कि शिवसेना महाराष्ट्र में सत्ता में आए। उन्होंने कहा, मैंने बालासाहेब से वादा किया था कि मैं एक शिवसैनिक को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाऊंगा। मैंने यह वादा पूरा करने की प्रतिज्ञा की है। मैं महाराष्ट्र में सत्ता चाहता हूं, लिहाजा मैंने सभी 288 सीटों के टिकट के दावेदारों को बुलाया है। मैं सभी निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी को मजबूत करना चाहता हूं। अगर गठबंधन होता है तो शिवसेना-बीजेपी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करेगी लेकिन शिवसेना के उम्मीदवारों को भी बीजेपी का समर्थन मिलना चाहिए।

राजनीति छोड़ किसानी नहीं करूंगा: उद्धव ठाकरे
कार्यकर्ताओं से पार्टी और सहयोगी दलों के प्रति निष्ठावान रहने का आह्वान करते हुए उद्धव ने कहा कि कि मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि जिन क्षेत्रों (विधानसभाओं) में शिवसेना को चुनाव लड़ना है वहां हमारी पूरी चुनावी तैयारी हो। एनसीपी नेता अजित पवार पर कटाक्ष करते हुए उद्धव ने कहा, मैं राजनीति छोड़कर किसानी नहीं करूंगा। मैं शिवसैनिक के रूप में काम करूंगा। बता दें कि अजित पवार ने शुक्रवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।