उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

एनसीपी का फैसला- नवाब मलिक से इस्तीफा नहीं, दूसरे नेता संभालेंगे उनकी जिम्मेदारी!

मुंबई: महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की अटकलों के बीच एनसीपी के वरिष्ठ नेता व मंत्री जयंत पाटिल ने स्पष्ट कर दिया है कि मलिक से इस्तीफा नहीं लिया जाएगा. जयंत पाटिल ने कहा है कि नवाब मलिक मंत्री बने रहेंगे. पाटिल ने कहा कि चूंकि वे जेल में हैं और मंत्रालय का काम नहीं कर सकते हैं इसलिए उनके मंत्रालय की जिम्मेदारी तत्काल किसी और को दी जाएगी. हालांकि, नवाब मलिक के इस्तीफे को लेकर विपक्षी दल भाजपा लगातार हमलावर है और वह हर हाल में मलिक के इस्तीफे पर अड़ी हुई है.
पिछले एक महीने से यह मामला महाराष्ट्र की राजनीति में गरमाया हुआ है. इस मामले में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के घर पर कल शाम करीब दो घंटों तक एनसीपी नेताओं की बैठक हुई. बैठक के बाद फैसला लिया गया कि नवाब मलिक के मंत्रालय की जिम्‍मेदारी दूसरे नेताओं को दी जाएगी. बाद में पाटिल ने स्पष्ट कर दिया कि नवाब मलिक से इस्तीफा नहीं लिया जाएगा.

मलिक के पास दो मंत्रालय
बता दें कि नवाब मलिक के पास फिलहाल दो मंत्रालय है. ये हैं अल्पसंख्यक मंत्रालय और कौशल विकास विभाग है. इन दो विभागों की जिम्मेदारी दूसरे मंत्रियों को सौंपी जाएगी. चूंकि महाराष्ट्र में नगर निगम चुनाव होना है और नवाब मलिक महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष हैं, इसलिए नरेंद्र राणे और राखी जाधव को कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाने का फैसला किया है.

23 फरवरी से जेल में हैं मंत्री
23 फरवरी को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को मनी लॉन्डिंग मामले में पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया गया था. इसके बाद उनसे आठ घंटे तक पूछताछ की गई. गिरफ्तारी के बाद एनसीपी नेता की जेजे हॉस्पिटल में मेडिकल जांच कराई गई और फिर आरोपी को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने मलिक को 8 दिन की रिमांड पर प्रर्वतन निदेशालय को सौंप दिया. गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक ने ट्वीट किया था, ‘न डरेंगे और न झुकेंगे’. 2024 के लिए तैयार रहिए. नवाब मलिक, फिलहाल अर्थर रोड जेल में हैं. कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका रद कर दी है.