उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

कपिल सिब्बल ने छोड़ी कांग्रेस, सपा से जाएंगे राज्यसभा, नामांकन किया दाखिल

लखनऊ: कांग्रेस के दिग्गज नेता और यूपीए सरकार में कानून मंत्री रहे कपिल सिब्बल अब समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट से राज्यसभा जाएंगे। कपिल सिब्बल ने यह खुलासा भी किया कि उन्होंने 16 मई को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। कपिल सिब्बल ने बुधवार को लखनऊ में सपा के टिकट से राज्यसभा का नामांकन दाखिल कर दिया।
इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के आलावा पार्टी के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव तथा अन्य वरिष्ठ सपा नेता मौजूद रहे।नामांकन दाखिल करने के बाद सिब्बल ने कहा कि वे भाजपा के खिलाफ एक मजबूत विपक्ष खड़ा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, स्वतंत्र आवाज होना जरूरी है। विपक्ष में रहकर हम गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि हम मोदी सरकार का विरोध कर सकें। आगे उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल बने कि मोदी सरकार की जो खामियां हैं उन्हें जनता तक पहुंचाया जाए। मैं खुद अपनी ओर से प्रयास करूंगा।
सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, अखिलेश यादव की पार्टी ने कपिल सिब्बल के अलावा डिंपल यादव और जावेद अली खान के नाम फाइनल किए हैं। जावेद अली खान सपा के खाते से पहले भी राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। राज्यसभा की 11 सीटों के लिए 24 मई से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी अभी तीन लोगों को राज्यसभा भेजने की स्थिति में है।

31 साल बाद ‘हाथ’ का साथ छोड़ना आसान नहीं
गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी में इस समय भगदड़ मची हुई है। हार्दिक पटेल, सुनील जाखड़ और अब कपिल सिब्बल ने कांग्रेस को अलविदा कहते हुए इस्तीफा दे दिया। कपिल सिब्बल ने सपा जॉइन कर ली है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने के बाद कपिल सिब्बल का कांग्रेस पार्टी को लेकर पहला बयान सामने आया है। बयान में सिब्बल ने कहा है कि पुराने परिवार से संबंध खत्म नहीं हो जाता है।
सिब्बल ने कहा कि वह कांग्रेस के बारे में कुछ नहीं कहेंगे। उन्होंने कहा, मैंने इस्तीफा दे दिया है तो मेरे लिए कांग्रेस के बारे में कुछ कहना उचित नहीं होगा। कांग्रेस का 30-31 साल का साथ छोड़ना इतना आसान नहीं था।