चुनावी हलचलराजनीतिशहर और राज्य

कमलनाथ ने बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी को बताया आइटम, शिवराज ने कहा- हर बेटी से मांगें माफी

ग्वालियर: मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान, कमलनाथ द्वारा इमरती देवी के खिलाफ टिप्पणी पर बोले आज मन व्यथित है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने हमारी वर्तमान की मंत्री जिन्होंने वर्षों कांग्रेस की सेवा की, जो मजदूर से मंत्री पद तक पहुंची, उनके लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है।
आज कमलनाथ जी, आज आपने अपने ओछे बयान के द्वारा कांग्रेस की विकृत और घृणित मानसिकता का फिर परिचय दिया। आपने श्रीमती इमारती देवी ही नहीं, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की एक-एक बेटी और बहन का अपमान किया है!कमलनाथ जी, आपको किसी भी महिला के सम्मान के साथ खिलवाड़ करने का अधिकार किसने दिया!
भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी इमरती देवी को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आइटम कहा तो अजय सिंह ने जलेबी बोल दिया. इन बयानों के बाद राज्य की सियासत तेज हो गई है।
अब इमरती देवी के सम्मान में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल सोमवार को भोपाल में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक दो घंटे के लिए मौन धरना देंगे। इस बीच बीजेपी इमरती देवी पर की गई अभद्र टिप्पणी के विरोध में सोमवार सुबह 10 से 12 बजे तक प्रदेशव्यापी मौन धरना करेगी। पार्टी नेता ज्योतरादित्य सिंधिया इंदौर में धरने का नेतृत्व करेेंगे।

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के साथ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में उपचुनाव के लिए प्रचार जोरशोर से चल रहा है। मध्य प्रदेश में उपचुनाव बेहद अहम है और चुनाव प्रचार में इसका असर साफ दिख रहा है। बीजेपी और कांग्रेज में जमकर आरोप-प्रत्यारोप चल रहा है। इस बीच कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी की महिला प्रत्याशी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। बीजेपी ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी ने चुनाव आयोग से भी कमलनाथ की शिकायत की है।
मध्य प्रदेश के डबरा में कांग्रेस उम्मीदवार सुरेंद्र राजेश के लिए प्रचार करने पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ ने बीजेपी उम्मीदवार इमरती देवी को आइटम बता डाला। कमलनाथ ने कहा, सुरेश राजेश जी हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे-साधे हैं। ये तो करेंगे, ये उसके जैसे नहीं हैं, क्या है उसका नाम…(लोग चिल्लाते हैं- इमरती देवी), मैं क्या उसका नाम लूं, आप तो उसको मेरे से ज्यादा पहचानते हैं। आपको तो पहले ही मुझे सावधान कर देना चाहिए था, ये क्या आइटम है…ये क्या आइटम है (हंसते हुए)।