ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कल्याण में बिल्डिंग में घुसा तेंदुआ, 10 घंटे बाद पकड़ाया; तीन लोग जख्मी

ठाणे: कल्याण के एक रिहाइशी इलाके में गुरुवार को सुबह से ही तेंदुआ आकर एक रिहायशी इमारत में घुस गया और इधर से उधर, उधर से इधर छलांगें लगाता रहा. खूँखार तेंदुए की दहशत से लोगों की सांसें थम गईं थीं. जिसके चलते दिन भर पूरे इलाके के लोग दहशत में रहे. 10 घंटों की मशक्कत के बाद आखिरकर उसे रेस्क्यू किया गया. घटना 24 नवंबर, गुरुवार की सुबह की है.
मुंबई से सटे कल्याण पूर्व के चिंचपाड़ा काटेमानवली इलाके में अचानक तब हड़कंप मच गया जब जंगल से भटक कर आया तेंदुआ यहां के ‘श्रीराम अनुग्रह’ बिल्डिंग में घुस गया. देखते ही देखते यह खबर जंगल की आग की तरह पूरे शहर में फैल गई. इस बीच तेंदुआ तीन लोगों पर हमले भी कर चुका था. जिन्हे तुरंत अस्पताल ले जाया गया. घटना की सूचना मिलते ही कल्याण वन विभाग की टीम, कोलसेवाडी पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और 10 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आख़िरकार तेंदुआ पकड़ में आया. तेंदुए के पकड़े जाने के बाद कल्याण के इस इलाके के लोगों ने चैन की सांस ली.

तेंदुए का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह पहली मंजिल के बरामदे में नजर आ रहा है और नीचे चिल्लाती हुई उत्साहित भीड़ दिख रही है. वन विभाग की टीम ने गुरुवार देर शाम तेंदुए को पकड़ने में कामयाबी हासिल की, आरएफओ एस चन्ने ने मीडिया से इसकी पुष्टि की. अधिकारियों ने कहा कि तेंदुए के हाजी मलंग पहाड़ियों के आसपास के जंगलों से क्षेत्र में प्रवेश करने का संदेह है, उसे एक बचाव केंद्र में ले जाया जाएगा, जहां उसे वापस जंगल में छोड़ने से पहले चिकित्सा जांच की जाएगी.