ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

किरीट सोमैया का आरोप- कोरोना काल में उपकरण और औषधि खरीद में हुआ सौ करोड़ का घोटाला!

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश उपाध्यक्ष किरीट सोमैया ने राज्य में कोरोना काल में वैद्यकीय उपकरण खरीद, कोरोना उपचार केंद्र आबंटित करने और औषधि खरीदी में 100 करोड़ रुपये का घोटाला होने का आरोप लगाया है।
बीजेपी नेता सोमैया ने कहा कि इस मामले की जांच करने वाली दो सदस्यीय समिति भी इस घोटाले में शामिल है। इसलिए राज्य सरकार को इस घोटाले के साथ ही जांच करने वाली समिति की भी जांच करनी चाहिए। किरीट सोमैया ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर जांच करने की मांग की है।

क्या है आरोप?
किरीट सोमैया ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना कालखंड में पिछली उद्धव ठाकरे सरकार के कार्यकाल में यह घोटाला हुआ है। उस समय उन्होंने मामले की जांच की थी। इस जांच के लिए दो सदस्यीय समिति गठित की गई थी। समिति ने घोटाला होने की बात अपने रिपोर्ट में कही लेकिन दोषियों पर कार्रवाई की सिफारिश नहीं की। इस मामले में संजय राउत के करीबी सुजीत पाटकर का नाम आया है। इसलिए राज्य सरकार को तत्काल सुजीत पाटकर को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। किरीट सोमैया ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कार्यकाल में हजारों कोरोना मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया गया है। इस मामले की गहन छानबीन के बाद बहुत से तथ्य सामने आने वाले हैं।