दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला ने किया मुंबई में सीसीआई के पश्चिमी क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन

मुंबई: केंद्रीय वित्त और कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने बृहस्पतिवार को मुंबई में भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) के पश्चिमी क्षेत्रीय कार्यांलय का उद्घाटन किया।
ऑनलाइन माध्यम से आयोजित इस उद्घाटन समारोह में सीतारमण ने जोर देकर कहा कि सीसीआई के लिए कंपनियों के कारोबार में सुगमता को बेहतर करना महत्वपूर्ण है। इसी के साथ सीसीआई के अब तीन क्षेत्रीय कार्यांलय हो गए हैं। ये कार्यालय मुंबई (पश्चिम), कोलकाता (पूर्व) और चेन्नई (दक्षिण) में हैं।
केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि सीसीआई उन लोगों के मन में विश्वास पैदा करता है जो राहत के लिए इसका उपयोग करना चाहते हैं। आयोग हाथ से बाहर जाने वाले मुद्दों से पहले लोगों की अच्छी तरह से मदद करेगा।
इस संबंध में जारी विज्ञप्ति के अनुसार, वित्तमंत्री सीतारमण ने वैश्विक स्तर पर सर्वाेत्तम प्रथाओं के खिलाफ पैमाना तय करने और उनसे उत्पन्न होने वाली प्रतिस्पर्धा के मुद्दों को हल करने की जरूरत पर भी जोर दिया। इस दौरान सीसीआई के चेयरमैन अशोक कुमार गुप्ता ने कहा कि भारत जैसे विशाल और विविधता वाले देश में क्षेत्रीय कार्यांलय स्थापित करना प्रतिस्पर्धा को लागू करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।