ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

कोटा का महाराष्ट्र की तरफ से बहुत-बहुत आभार: सुप्रिया

कैबिनेट मंत्री जयंत पाटिल ने की एलन स्टूडेंट्स से वीडियो कॉल पर बात

कोटा: स्टूडेंट्स के इंजीनियरिंग और मेडिकल में कॅरियर बनाने के विख्यात कोटा शहर और विशेष रूप से यहां का एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट इन दिनों एक अलग ही सरोकार के चलते पूरे देश में चर्चा में है। राजस्थान सरकार के सहयोग और जिला प्रशासन के प्रयासों तथा एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के साथ से कोटा से पिछले 13 दिनों में 27 हजार स्टूडेंट्स की सकुशल रवानगी हो चुकी है। इसमें पूरे देश के 13 राज्यों और 4 केन्द्र शासित प्रदेशों के स्टूडेंट्स शामिल हैं। सकुशल रवानगी और घर पहुंचने के बाद जहां स्टूडेंट्स कोटा और एलन को धन्यवाद देते नहीं थक रहे हैं, वहीं इन प्रयासों को विभिन्न राज्यों की सरकारें भी सराह रही है।
गुरुवार को कोटा से महाराष्ट्र कोचिंग स्टूडेंट्स की रवानगी के समय भी कुछ ऐसा ही भावुक पल देखने को मिला। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार की बेटी व बारामती से सांसद श्रीमती सुप्रिया सुले तथा महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री जयंत पाटिल ने कोटा के लैंडमार्क सिटी स्थित एलन संज्ञान कैम्पस से रवाना होने से पहले एलन स्टूडेंट्स से वीडियो कॉलिंग पर बात की। कोटा में पढ़ रहे स्टूडेंट्स से पढ़ाई, यहां रहने के दौरान व्यवस्थाओं समेत कई सवाल किए। स्टूडेंट्स ने कहा कि कोटा में हर सुविधा है लेकिन सभी राज्यों के स्टूडेंट्स जा चुके हैं तो हमारा मन नहीं लग रहा और घर की याद आ रही है। ऐसे में वापस घर जाना है। इसके बाद स्टूडेंट्स ने खुले मन से कोटा में व्यवस्थाओं की तारीफ की। उन्होंने एलन के द्वारा दी गई सुविधाओं को सराहा। उन्होंने कहा कि यहां हमें एलन ने कोई दिक्कत नहीं आने दी।

इस पर सांसद सुप्रिया सुले ने एलन के बिल्डिंग प्रिंसिपल माणक मेहता से भी बात की। सुले ने कोटा का बहुत-बहुत आभार जताया। मेहता ने बताया कि कोटा से रवाना हो रही हर बस को सेनेटाइज किया जा रहा है। यहां स्टूडेंट्स का थर्मल टेम्परेचर टेस्ट किया जा रहा है। इसके साथ ही मास्क वितरित किए जा रहे हैं। स्टूडेंट्स को अल्पाहार के साथ भोजन भी साथ में दिया जा रहा है। इसके बाद सुले ने कहा कि कोटा ने हमारे स्टूडेंट्स को अभिभावकों से भी बढ़कर प्यार दिया है। उन्हें बहुत अच्छे से रखा है, इसके लिए मैं पूरे महाराष्ट्र के अभिभावकों की तरफ से आपकी आभारी हूं, हम आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद देते हैं।
इसी तरह जयंत पाटिल ने भी कोटा और एलन की व्यवस्थाओं को सराहा और उन्होंने कहा कि किसी भी स्टूडेंट को रास्ते में कोई तकलीफ नहीं आने दी जाएगी। कोटा ने जो व्यवस्था शुरू की है वो अंत तक जारी रखेंगे। हर स्टूडेंट का कोटा की तरह ख्याल रखेंगे।
उधर, इस संबंध में एलन के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट हर स्टूडेंट के प्रति जिम्मेदार है। स्टूडेंट्स की समस्या हमारी समस्या है और उसका समाधान देना हमारा कर्तव्य है। हम चाहते हैं कि इस नाजुक समय में हर स्टूडेंट अपने अभिभावकों के पास हो। हम महाराष्ट्र सरकार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जी, सम्मानीय सुप्रिया सुले जी और जयंत पाटिल जी का धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने अपने प्यारे बच्चों को घर परिवार से मिलवाने में हमारी मदद की।