दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

कोरोनावायरस: उद्धव ठाकरे की अपील- नहीं करें AC का इस्तेमाल, घर में आने दें फ्रेश हवा

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देशभर में कोरोना के मामलों में महाराष्ट्र टॉप पर है। यहां अब तक 116 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।
देश में यह आंकड़ा 560 पार कर गया है। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से एसी यानी एयर कंडीशनर का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए एक और कदम उठाते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की कि वे एयर कंडीशनर का इस्तेमाल नहीं करें।
मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा, हमें केंद्र की ओर से एक नई एडवाइजरी मिली है, जिसमें हमसे एयर कंडीशनर का इस्तेमाल नहीं करने को कहा गया है। अपनी खिड़कियां खोलें और ताजी हवा को आने दें। अगर संभव हो तो एयर कंडीशनर का उपयोग न करें।
वहीं, लॉकडाउन को लेकर दैनिक उपयोग की चीजों को लेकर मची अफरातफरी पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारे पास आवश्यक वस्तुओं जैसे सब्जियों, चावल और दैनिक उपयोग की अन्य वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है, इसलिए चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आवश्यक सामान बेचने वाली सभी दुकानें भी खुली हैं। इस संकट से निपटने के बाद हम गुडी पड़वा मनाएंगे।
बता दें कि महाराष्ट्र में मंगलवार रात से अब तक कोरोना वायरस के 9 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमित कुल लोगों की संख्या 116 पर पहुंच गई। हैरान करने वाली बात है कि इनमें से एक परिवार के पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह देश में अब तक किसी राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की सबसे अधिक संख्या है। अगर देश की बात करें तो कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या 562 हो गई है।
अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि नए मामले सांगली जिले से आए हैं, जहां इस्लामपुर में एक ही परिवार के पांच सदस्य कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। एक अधिकारी ने कहा, हम यह जांच कर रहे हैं कि क्या ये पांचों लोग हाल फिलहाल में भारत में या उससे बाहर कहीं गए थे। राज्य में मंगलवार को दस और मामले पता चले थे और सोमवार रात को आठ मामलों की पुष्टि हुई थी।