तमिलनाडुब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

खुदकुशी की कोशिश करने वाले DMK सांसद का निधन: हॉस्पिटल में आया हार्ट अटैक; लोकसभा टिकट नहीं मिलने से डिप्रेशन में थे

तमिलनाडु: तमिलनाडु के इरोड लोकसभा क्षेत्र से DMK के सांसद ए. गणेशमूर्ति (76) का गुरुवार सुबह कोयंबटूर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।
तमिलनाडु के इरोड लोकसभा क्षेत्र से DMK के सांसद ए. गणेशमूर्ति लोकसभा का टिकट नहीं मिलने से वह परेशान थे। उन्होंने रविवार को जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। शुरू में उन्हें उपचार के लिए इरोड के स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन हालत बिगड़ने पर उन्हें कोयंबटूर के एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। उनके रिश्तेदारों के मुताबिक, गणेशमूर्ति ने रविवार को कीटनाशक खा लिया था, इसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उनकी मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तरफ से टिकट न मिलने पर वे डिप्रेशन में थे, जिसके चलते उन्होंने सुसाइड की कोशिश भी की। कीटनाशक पीने के बाद उन्हें उल्टी और बैचेनी होनी लगी। गणेशमूर्ति की हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने उन्हें ECMO (एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्बर्स ऑक्सीजन) सिस्टम पर रखा था, लेकिन बॉडी इस इलाज पर रिस्पॉन्स नहीं दे रही थी। उनके निधन पर DMK पार्टी के प्रमुख वाइको ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने के दौरान वह बेहोश थे उन्होंने ऐसा क्यों किया हमें नहीं पता?

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सांसद के पार्थिव शरीर को इरोड के पेरियार नगर स्थित उनके गृह आवास पर ले जाया जाएगा।

1989 में पहली बार विधायक, 1998 में लोकसभा सांसद बने
गणेशमूर्ति अपने स्कूल के दिनों में DMK की छात्र शाखा के संयुक्त आयोजक थे। 1984 में उन्हें DMK छात्र विंग के इरोड जिला सचिव के तौर पर नियुक्त किया गया। 1989 में उन्होंने पार्टी के टिकट पर मोडाकुरिचि विधानसभा सीट से जीत हासिल की।

1996 में जब वाइको ने पार्टी को विभाजित कर मरुमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (MDMK) को लॉन्च किया, तब गणेशमूर्ति उनके साथ नई पार्टी में शामिल हो गए। 1998 और 2009 में वे MDMK के टिकट पर इरोड से लोकसभा के लिए चुने गए। 2019 में उन्होंने DMK के टिकट पर जीत हासिल की।

गणेशमूर्ति ने पारिवारिक परेशानियों की वजह से जहर खाया
गणेमूर्ति के निधन के बाद MDMK के सूत्रों ने कहा कि ऐसा कहना गलत होगा कि गणेशमूर्ति ने टिकट न मिलने की वजह से आत्महत्या की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे की बातचीत के बीच गणेशमूर्ति को टिकट मिलने की पूरी संभावना थी। सूत्रों ने इस बात की आशंका जताई कि गणेशमूर्ति ने पारिवारिक परेशानी के चलते जहर खाया होगा।