ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

गांधी जी के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने वाली IAS अधिकारी निधि का तबादला

मुंबई, राष्‍ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर विवादास्पद ट्वीट करने वाली IAS अधिकारी निधि चौधरी पर सरकार ने कार्रवाई की है। सरकार ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनका तबादला बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) कार्यालय से जल आपूर्ति और स्वच्छता विभाग में कर दिया।

निधि ने ट्वीट में लिखी थीं यह बातें
बीएमसी में डिप्टी कमिश्नर के तौर पर काम कर रहीं निधि ने ट्वीट में लिखा था- “महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने के पीछे क्या उम्मीद हो सकती है। यह सही वक्त है कि देश की करंसी से उनकी तस्वीर हटाई जाए और उनके स्टेटस को भी दुनिया से हटाया जाना चाहिए। अब हमें एक सच्ची श्रद्धांजलि देने की जरूरत है… धन्यवाद गोडसे 30.01.1948 के लिए।”

कांग्रेस और एनसीपी ने की थी कार्रवाई की मांग
एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड और महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने निधि को तत्‍काल निलंबित करने की मांग की थी। चव्हाण ने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में महात्मा गांधी के योगदान को कोई भी नकार नहीं सकता। यह देश गांधी के विचारों को लेकर आगे बढ़ा है और भविष्य में भी देश को गांधी के विचार ही आगे लेकर जाएंगे, लेकिन कुछ विकृत विचारों के लोग बापू की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

ट्वीट डिलीट कर खुद का किया बचाव
विवाद शुरू होने के बाद निधि चौधरी ने ट्वीट डिलीट कर दिया था। उन्होंने दावा किया कि महात्मा गांधी की आत्मकथा उनकी सबसे पसंदीदा पुस्तक है और उनके ट्वीट को ‘गलत समझा गया’। उन्होंने एक जून को फिर से ट्वीट कर लिखा, “जिन्होंने मेरे 17-05-2019 के ट्वीट को गलत समझा है, उन्हें मेरी टाइम लाइन देखनी चाहिए। पिछले कुछ महीने के ट्वीट भी अपने आप में पर्याप्त हैं। मैं व्यंग्य के साथ लिखे इस ट्वीट को गलत तरीके से समझे जाने से बहुत दुखी हूं। मैं कभी गांधी जी का अपमान नहीं करूंगी।”