बिहारब्रेकिंग न्यूज़

गोपालगंज में कुसुम देवी ने बीजेपी की जीत को बताया जनता की जीत, RJD बोली- मतगणना में गड़बड़ी

बिहार: बिहार के उपचुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी और आरजेडी के बीच रहा. मोकामा में आरजेडी की नीलम देवी ने जीत हासिल की. वहीं गोपालगंज में बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी ने मोहन प्रसाद गुप्ता को शिकस्त दी.
गोपालगंज में कुसुम देवी ने आरजेडी के मोहन गुप्ता को आखिरी राउंड में 2183 वोटों से हराया है. गोपालगंज में बीजेपी के 70053 वोट से आगे रही. वहीं आरजेडी 67870 वोटों से पीछे रही.
उधर, मोकामा उपचुनाव में आरजेडी प्रत्याशी बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने बीजेपी की सोनम देवी को 16 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है. नीलम देवी 16741 वोट से चुनाव जीती हैं. 21वें राउंड में नीलम देवी को 79178 वोट मिले. वहीं सोनम देवी को 62758 वोट मिले. अनंत आवास के बाह पटाखे फोड़े जा रहे. जीत का जश्न जोरों शोरों से मनाया जा रहा है. दोनों जगहों पर आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.
गोपालगंज में बीजेपी विधायक सुभाष सिंह के निधन के बाद उपचुनाव कराया गया. सुभाष सिंह यहां से चार बार चुनाव जीते थे, 2020 में उन्होंने करीब 40 हजार वोटों से चुनाव जीता था लेकिन अब उनके निधन के बाद हुए उपचुनाव में उनकी पत्नी कुसुम देवी ने 1794 मतों से चुनाव जीता है. गोपालगंज को सुभाष सिंह का गढ़ कहा जाता है. यहां रविवार सुबह मतदगणना शुरू होने के बाद पहले राउंड से ही आरजेडी-बीजेपी में कड़ा मुकाबला था. यहां पहले राउंड से लेकर अंतिम राउंड तक दोनों उम्मीदवार एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते नजर आए. एक समय तो 18 वें राउंड के बाद करीब एक घंटे तक काउंटिंग रूकी रही. एक घंटे के बाद जब मतगणना शुरू हुआ तो 20वें राउंड में आरजेडी 1135 वोट से आगे निकल गई. इसके पहले 19वें राउंड में बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी की बढ़त घटकर 59 वोट रह गई थी. मतगणना रोके जाने पर गोपालगंज के डिप्टी कलेक्टर ने कहा कि इलेक्शन कमीशन और फिजिकल काउंटिंग में अंतर होने के कारण गोपालगंज में काउंटिंग रोकी गई थी.