ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

चंद्रपुर सड़क हादसे के मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार देगी 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद

चंद्रपुर: महाराष्ट्र के चंद्रपुर-मूल महामार्ग पर हुए सड़क हादसे के मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद देगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को हादसे पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों से संवेदना प्रकट की और मुआवजे का ऐलान किया। सीएम उद्धव ठाकरे ने बताया कि मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता निधि से पैसे दिए जाएंगे।

बता दें कि अजयपुर गांव के पास शुक्रवार रात को डीजल भरे टैंकर और लकड़ी से लदे ट्रक की टक्कर के बाद भीषण आग लग गई थी। इस आग में झुलसने से 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। हादसा इतना भीषण था कि ट्रक में बैठे सात लोग और पेट्रोल टैंकर में बैठे 2 लोग आग की चपेट में आ गए और सभी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे में शव इतनी बुरी तरह से जल गए थे कि उनकी पहचान करना मुश्किल हो रहा था। इस भीषण दुर्घटना के बाद कई घंटों तक चंद्रपुर शहर की ओर जाने वाली सड़क जाम रही।

चंद्रपुर के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी सुधीर नंदनवार ने बताया कि चंद्रपुर शहर के अजयपुर के पास डीजल से लदा एक टैंकर लकड़ी के लट्ठों को ले जा रहे ट्रक से टकरा गया। ट्रक से जैसे ही पेट्रोल टैंकर टकरायी इसके बाद ट्रक का टायर फट गया, और ट्रक अनियंत्रित होकर सामने से आ रहे टैंकर से टकरा गया। दोनों के टक्कर से भीषण आग लगी। दुर्घटना के बाद आग लगने से 9 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद सड़क पर फैले पेट्रोल की वजह से आसपास के जंगल के कई पेड़ जल गए हैं।