उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

चिन्मयानंद केसः लड़की SC में हुई पेश, जजों से कहा- मैं UP नहीं जाना चाहती

नयी दिल्ली, पूर्व मंत्री व सांसद स्वामी चिन्मयानंद पर शोषण के आरोप लगाने वाली पीड़ित लड़की को यूपी पुलिस सुप्रीम कोर्ट लेकर पहुंची जहां जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस ए.एस.बोपन्ना ने उससे बात की। जस्टिस भानुमति ने लड़की से बातचीत के बाद कहा कि वह यूपी वापस नहीं जाना चाहती और दिल्ली में रहना चाहती है। जजों ने लड़की के वकील से पूछा कि वह कहां रहना चाहती है जिसके बाद उन्होंने दिल्ली के विधिक सेवा प्राधिकरण और वाईएमसीए में रखे जाने का सुझाव दिया।
कोर्ट ने कहा- हमने लड़की से बात की। उसने कहा कि वह माता-पिता से मिले बिना यूपी नहीं जाना चाहती। पहले वह अपने पैरंट्स बात करेगी और फिर अपने भविष्य को लेकर फैसला करेगी। इसके बाद जस्टिस भानुमति ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिया कि वह एक टीम भेजकर लड़की के पैरंट्स को दिल्ली लाएं। सुप्रीम कोर्ट ने साथ ही पीड़िता को चार दिन के लिए ऑल इंडिया विमिन कॉन्फ्रेंस या वाईएमसीए में रखने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने अपने आदेश में यह भी कहा कि इस दौरान लड़की से राज्य सरकार संपर्क नहीं करेगी और सिर्फ कोर्ट ही लड़की से संपर्क साध सकता है। जबकि अगली सुनवाई तक पैरंट्स उससे मिल सकते हैं जो कि सोमवार को निर्धारित की गई है।
गौरतलब है कि चिन्मयानंद पर आरोप लगाने के बाद लड़की लापता हो गई थी जो कि राजस्थान के दौसा में मिली। वहीं, महिला वकीलों ने कोर्ट से आग्रह किया था कि उन्हें एकबार पीड़िता से मिलना चाहिए। इस आग्रह को स्वीकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने पीड़िता को अदालत में पेश करने के निर्देश दिए थे।

बता दें कि एलएलएम कर रही छात्रा ने 24 जून को सोशल मीडिया पर विडियो पोस्ट कर चिन्मयानंद पर कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने का आरोप लगाया था और उनसे खुद को तथा अपने परिवार को जान का खतरा बताया था । इसके बाद चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।