दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

ममता बनर्जी को हराने वाले विधायक शुभेंदु अधिकारी के पिता और भाई को मिली Y+ सिक्योरिटी, MHA ने जारी किया आदेश

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल में हुई हिंसा के मद्देनजर बीजेपी अपने नेताओं की सुरक्षा के लिए अलर्ट हो गई है. केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला करने के लिए अपने पुराने सहयोगी शुभेन्दु अधिकारी को नंदीग्राम सीट से मैदान में उतरा उतारा था. अब ममता बनर्जी को उस सीट से हरा कर नया इतिहास बनाने वाले शुभेन्दु अधिकारी के भाई और पिता को Y+ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी है.
गृह मंत्रालय ने लोकसभा सांसद शिशिर कुमार अधिकारी और दिव्येंदु अधिकारी को Y+ श्रेणी की सुरक्षा दी है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को दोनों की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है.

चुनाव के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हुए हमले
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटनाएं अचानक बढ़ गई थीं. कई जगह बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले हुए थे, जिसका आरोप सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर लगा था.
बता दें कि बीते 19 मई को एक एडवोकेट ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की, जिसमें उन्होंने चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में हुई बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या की जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) से करवाने की मांग की है. याचिका में कहा गया कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद बीजेपी के 16 कार्यकर्ताओं को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया. बीजेपी ने इसका आरोप सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर लगाया है.
सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाले वकील घनश्याम उपाध्याय ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा से पश्चिम बंगाल में उपजे हालात को देखते हुए आर्टिकल 356 के तहत राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए केंद्र सरकार को निर्देश दे.