ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

जिन लोगों ने ये साजिश रची थी, अगर उनको आनंद मिला होगा तो मैं इसमें उनका सहभागी हूं: संजय राऊत

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत को आखिरकार जमानत मिल गई। उन्‍हें दो लाख रुपये के मुचलके पर जमानत मिली है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्‍हें 1 अगस्‍त को ‘पात्रा चाल’ पुनर्विकास परियोजना से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया था। उन्‍होंने करीब 101 दिन या लगभग तीन महीने का वक्‍त जेल में रहकर बिताया है। हालांकि, उनकी जमानत के आदेश के खिलाफ ईडी ने बाम्‍बे हाइकोर्ट का रूख किया, लेकिन अदालत ने संजय और प्रवीण राउत की रिहाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।

जमानत पर रिहा हुए शिवसेना नेता संजय राउत स्‍वाभाविक रूप से इस दिन बेहद खुश दिखाई दिए। उन्‍होंने हाथ जोड़कर न्‍यायाधीश एमजी देशपांडे से कहा कि मैं आपका आभारी हूं। इस पर उन्‍होंने जवाब दिया कि इसमें आभारी होने जैसा कुछ भी नहीं है। हम योग्यता के आधार पर सब कुछ तय करते हैं। योग्यता न होने की स्थिति में हम फैसला नहीं सुनाते हैं।

उन्होंने जेल से बाहर आने के बाद अपनी कार्यक्रम सूची पर बात करते हुए कहा था, मैं ‘मातोश्री’ जाकर उद्धव ठाकरे से मिलूंगा, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी मुझे बुलाया है। मेरी किसी से कोई शिकायत नहीं है। हमने राजनीति में ऐसा प्रतिशोध लेते हुए पहले भी देखा है। जिन लोगों ने ये साजिश रची थी, अगर उनको आनंद मिला होगा तो मैं इसमें उनका सहभागी हूं। मेरे मन में किसी के लिए कोई शिकायत नहीं है। मैं पूरी व्यवस्था को या फिर किसी केंद्रीय एजेंसी को दोष नहीं दूंगा।

उन्‍होंने यह भी कहा था, महाराष्‍ट्र में एक नई सरकार का गठन हुआ है। मैं उनके लिए कुछ बेहतरीन फैसलों का स्‍वागत करता हूं। उपमुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कुछ अच्‍छे फैसले लिए हैं। हमें ऐसा लगता है कि यह राज्‍य वहीं चला रहे हैं, वही इसका नेतृत्‍व कर रहे हैं। इसी के साथ सोशल मीडिया पर उद्धव ठाकरे, रश्मि ठाकरे, आदित्य ठाकरे व शरद पवार के साथ उनकी तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।