दिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

जो 10 सीट नहीं जीत सकते, वो पीएम बनने के सपने देख रहे हैं : CM फडणवीस

मुंबई की छह लोकसभा सीटों के शक्ति केंद्र प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी चीफ शरद पवार को टारगेट बनाया और शिवसेना पर बोलने से बचे। एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा, जिनकी 10 सीटें जीतने की क्षमता नहीं है, वे प्रधानमंत्री की रेस में हैं। उन्होंने कहा कि मुझे समझ में नहीं आता कि इन नेताओं के लिए प्रधानमंत्री का पद है या कुर्सी का खेल।
आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी की रणनीति की जानकारी बूथ प्रमुखों तक पहुंचाने के लिए यह सम्मेलन आयोजित किया गया था, जिसमें 2217 बीजेपी पदाधिकारी उपस्थित थे। सम्मेलन में मुंबई के एक करोड़ 40 लाख लोगों तक बीजेपी का कामकाज पहुंचाने का जिम्मा इन लोगों को सौंपा गया है।
मुख्यमंत्री ने राफेल विमान सौदे को लेकर लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमला बोलने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल को कोई पूछ नहीं रहा है। वे निराश होकर लगातार झूठ बोल रहे हैं। कांग्रेस खाली हो गई है, क्योंकि साल 2014 के बाद से कांग्रेस के कई नेता अब बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा, 2019 का चुनाव बीजेपी के लिए नहीं, बल्कि भारत के लिए है। 2019 में देश का भविष्य तय होगा। यह चुनाव तय करेगा कि कि देश किस दिशा में आगे बढ़ेगा। देश की तरक्की का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की जनता को महागठबंधन की खिचड़ी सरकार को सत्ता में लाने के बजाय बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को बहुमत से सत्ता में लाना चाहिए।

BJP मुंबई की सभी सीटों पर जीतेगी : आशीष शेलार

मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी मुंबई की सभी सीटों पर जीतेगी। उन्होंने बिना नाम लिए शिवसेना को चुनौती दी कि अगर हमारे शत्रु हमारे मित्र हैं तो उन्हें बता दो कि मुंबई की छह की छह सीटें मोदी ही जीतेंगे। शेलार ने कहा कि मुंबई में बीजेपी की ताकत के डर से ही कांग्रेस नेता संजय निरुपम, पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा और प्रिया दत्त लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। शेलार ने कहा कि 2014 में मोदी लहर थी और अब 2019 में बीजेपी की सुनामी आने वाली है। 2014 में बूथ पर हमारा कार्यकर्ता काम कर रहा था, इस बार तो 98 हजार कार्यकर्ताओं की फौज बूथ केंद्रों पर काम कर रही है।