ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

ढाई करोड़ के हीरे चोरी, पकड़े गए तीन आरोपी

मुंबई में वीपी रोड पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने ढाई करोड़ रुपये कीमत के हीरे चोरी कर लिए थे। डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने यह जानकारी दी।
त्रिमुखे ने बताया कि पुलिस ने 1 करोड़ 12 लाख रुपये कीमत के हीरे आरोपियों के पास से जब्त भी कर लिए हैं। बाकी हीरों के बारे में पता किया जा रहा है। इन हीरों की चोरी का मुख्य सरगना तरंग उर्फ रॉनी शरद पारिख है, जो चर्नी रोड की एक डायमंड फर्म में काम करता था।
डीसीपी त्रिमुखे के मुताबिक आरोपी यहां शेल्फ की ड्यूप्लिकेट चाबी बनवा ली और उसके अंदर प्लास्टिक बॉक्सेस में रखे ढाई करोड़ रुपये कीमत के हीरे चुरा लिए। इसके बाद उसने फिर अपने दो दोस्तों तेजस सर्वेया और नरेश पटेल को मदद के लिए कॉल किया।
जब इस चोरी की शिकायत पुलिस में आई, तो जांच अधिकारियों ने पाया कि आरोपियों ने सेंधमारी का कोई भी सुराग नहीं छोड़ा। इससे साफ हो गया कि आरोपी डायमंड फर्म में काम करने वाले लोगों में से कोई एक है। इसके बाद वहां काम करने वाले एक दर्जन लोगों से सख्त पूछताछ की गई। इसमें पुलिस ने पाया कि तरंग के बयान अलग-अलग आ रहे हैं। इसके बाद तरंग से सख्ती की गई। इसमें उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। बाद में उसने अन्य दो साथियों के नाम भी बताए। कोर्ट ने सभी को 1 जून तक कस्टडी में भेज दिया है। सभी पर आईपीसी के सेक्शन 454, 457 और 380 के तहत मामला दर्ज किया गया है।