बिहारब्रेकिंग न्यूज़

तेजस्वी यादव बोले- ED-CBI और इनकम टैक्स का बिहार में मोस्ट वेलकम, हमारे घर में बना लें ऑफिस!

पटना: बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीबीआई-इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को खुला चैलेंज दिया है। सीबीआई से डरने वाले एक सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि सीबीआई-इनकम टैक्स, ईडी को बिहार आकर जांच करने दो। उन्होंने कहा- ‘आओ भैया…मोस्ट वेलकम’। हम तो न्योता देते हैं सीबीआई-इनकम टैक्स के लोगों को आओ मेरे घर में ऑफिस खोल लो। तब जाकर शांति होगी। और तब भी शांति नहीं हुई हो तो उससे ज्यादा काम हम क्या कर सकते हैं?

सोशल मीडिया में वायरल हुआ बयान
तेजस्वी यादव ने कहा कि जब मेरी मूंछ भी नहीं आई थी तब मेरे खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया था। अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। तेजस्वी यादव के इस बयान पर अब खूब वायरल किया जा रहा है। बता दें कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सोशल मीडिया में ईडी और इनकम टैक्स के छापे की खबरें वायरल हो रही हैं।

केंद्र से योजना झगड़ा कर लेते थे
तेजस्वी यादव ने कहा कि जब वे पहली बार उपमुख्यमंत्री बने थे तब वे बिहार के लिए केंद्र से योजना झगड़कर ले आते थे। तब सीबीआई-ईडी ने मुकदमा दायर किया था। वे किसी से डरने वाले नहीं है। सीबीआई-ईडी-इनकम टैक्स के लोग उनके घर में ही आकर ऑफिस खोल लें।
गौतलब हो कि भाजपा-जदयू में गठबंधन टूटने के बाद बिहार में अब महागठबंधन की सरकार बनी है। तेजस्वी यादव को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है।

तेजस्वी पर कुल 11 मामले हैं दर्ज
2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान दायर हलफनामे के मुताबिक, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर कुल 11 केस दर्ज हैं। मनी लॉंड्रिंग, अपराधिक साजिश रचने और धाखोधड़ी करने के जैसे 7 केस दर्ज हैं। जबकि उन पर चार सिविल केस भी चल रहे हैं। अब यह आशंका जताई जा रही है कि तेजस्वी यादव की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं।

डिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी
बिहार में दूसरी बार उपमुख्यमंत्री बनने के बाद आज पहली बार तेजस्वी यादव अपने पिता और राजद चीफ लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगे। तेजस्वी पत्नी रेचल के साथ दिल्ली पहुंच गए हैं। जहां वो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगे। इस दौरान तेजस्वी लालू से मंत्रालयों के बंटवारे पर भी सलाह-मशविरा करेंगे। मालूम हो कि स्वास्थ्य कारणों की वजह से लालू यादव दिल्ली में रह रहे हैं।

16 अगस्त को होगा मंत्रिमंडल विस्तार
बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार 16 अगस्त को होना है। ऐसे में चर्चा है कि मंत्री बनाए जाने को लेकर राजद की ओर से कई पुराने नेताओं ने दावा पेश किया है। पुराने नेताओं के दावे के बीच तेजस्वी लालू के पास पहुंचे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि लालू से बातचीत कर वो मंत्रिमंडल गठन का खाका तैयार करेंगे। इसके अलावा महागठबंधन सरकार में राजद की भूमिका पर भी चर्चा होगी।