ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

दुनिया को अलविदा कहने का वक्त…विस्फोटक वाली कार-मनसुख हिरेन की मौत मामले में घिरे सचिन वाझे के वॉट्सऐप स्टेटस का क्या है मतलब?

मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटक वाली कार और फिर कार के मालिक मनसुख हिरेन की मौत को लेकर घिरे मुंबई पुलिस के विवादित अधिकारी सचिन वाझे के वॉट्सऐप स्टेटस ने सनसनी फैला दी है। अपने पुराने और नए विवाद का जिक्र करते हुए वाझे ने लिखा है कि अब दुनिया को अलविदा कहने का समय नजदीक आ रहा है।
बिजनेसमैन मनसुख हिरेन की मौत के मामले में एटीएस और एनआई ने सचिन वाझे से मुलाकात की है। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ओर से लगाए गए आरोपों के बाद सरकार ने विस्फोटक वाली कार के मामले में जांच अधिकारी बनाए गए वाझे का ट्रांसफर कर दिया है। एनकाउंटर स्पेशलिट के रूप में मशहूर रहे वाझे ने ठाणे सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका भी दायर की है। कोर्ट ने उनकी मांग खारिज कर दी है और मामले की अगली सुनवाई 19 मार्च को होगी।
वाझे ने वॉट्सऐप स्टेटस में लिखा है- ‘3 मार्च 2004। सीआईडी में मेरे साथी अधिकारियों ने मुझे झूठे केस में गिरफ्तार किया। आज तक उसका निष्कर्ष नहीं निकला। लग रहा है इतिहास खुद को दोहराने जा रहा है। मेरे साथी अधिकारी मुझे फंसाने जा रहे हैं। स्थिति अब कुछ अलग है। तब मेरे पास उम्मीद के 17 साल थे, धैर्य, जीन और सेवा भी। अब ना मेरे पास जीवन के 17 साल होंगे ना सर्विस ना ही जीने का धैर्य। मैं सोचता हूं कि दुनिया को अलविदा कहने का समय नजदीक आ रहा है।’
सचिन वाझे यहां ख्वाजा यूनुस की हिरासत में मौत के मामले का जिक्र कर रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। गिरफ्तारी के बाद उन्होंने इस्तीफा भी दे दिया था। कोरोना महामारी के दौरान पुलिसकर्मियों की कमी होने पर उन्हें दोबारा बहाल कराया गया था। गुरुवार को एटीएस ने वाझे से पूछताछ की थी। हिरेन मनसुख की पत्नी विमला ने आरोप लगाया है कि उनके पति की हत्या हुई है और इसमें सचिन वाझे का हाथ है।