उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

देवरिया में भीषण सड़क हादसे में छह लोगों की मौत; चार घायल

देवरिया: उत्तर प्रदेश म़े देवरिया जिले के गौरीबाजार क्षेत्र में सोमवार की देर रात बोलेरो ओर बस की भिडंत में छह लोगों की मौत हो गई। वहीँ चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घटना रुद्रपुर-गौरीबाजार रोड पर पननहा और इंदुपुर के बीच की है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी, रूद्रपुर जिलाजीत सिंह ने बताया कि गौरीबाजार क्षेत्र में पननहा मोड़ के पास सोमवार की देर रात कुशीनगर जिला से एक बोलेरो में सवार होकर कुछ लोग ‘तिलक समारोह’ से वापस लौट रहे थे कि बोलेरो की भिड़ंत सवारी ले जा रही रोडवेज की अनुबंधित बस से हो गई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कुशीनगर जिले के कोहड़ा गांव निवासी रवींद्र तिवारी के घर से देवरिया के गौरीबाजार के रामनगर गांव में तिलक आया था। तिलक समारोह में भोजन के बाद बारी-बारी से गाड़ियां कुशीनगर के लिए लौटने लगीं। उसी में ये बोलेरो भी कुशीनगर लौट रही थी। बोलेरो रुद्रपुर और गौरीबाजार रोड पर पननहा और इंदुपुर के काली मंदिर के बीच ही पहुंची थी कि गौरीबाजार की तरफ से आ रही तेज रफ्तार अनुबंधित बस से आमने-सामने की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए और बस भी पलट गई। कुछ लोग तो बोलेरो में इस कदर फंस गए थे कि उन्हें निकालने के लिए गैस कटर का उपयोग करना पड़ा। इस हादसे में बोलरो सवार 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति को अस्पताल में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

इस हादसे में बोलेरो सवार कुशीनगर के रहने वाले शुभम गुप्ता, रामप्रकाश सिंह, वशिष्ठ सिंह, जोगन सिंह, अंकुर पांडेय और बस सवार देवरिया निवासी रामानंद मौर्य की मौत हो गई है। घायलों में दो की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक डॉ राजेश कुमार सोनकर, सीओ रुद्रपुर जिलाजीत चौधरी मौके पर पहुंचे। अपर पुलिस अधीक्षक सोनकर ने बताया कि 6 लोगों की मरने की पुष्टि हुई है। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह व एसपी डॉ श्रीपति मिश्र ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना। उन्होंने बताया की इस हादसे में चार व्यक्ति घायल है। जिनका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दु:ख जताते हुए स्थानीय प्रशासन से पीड़ित परिवारों को हरसंभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया है।