चुनावी हलचलमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

देवेंद्र फडणवीस का उद्धव सरकार पर निशाना, बोले- OBC आरक्षण के बिना हमें चुनाव मंजूर नहीं!

मुंबई: ओबीसी आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को उद्धव सरकार पर निशाना साधा. फडणवीस ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में आज राज्य सरकार की ओर से पहले कहा गया कि हम 6 महीने में इंपीरिकल डेटा तैयार करेंगे. उसके बाद कहा गया कि 3 महीने में तैयार करेंगे. फिर 2 साल आपने क्यों नहीं किया? अगर पहले कर लेते तो आज ये परिस्थिति नहीं आती. फडणवीस ने कहा कि अब हमारी मांग है कि तीन महीने में इसे पूरा करिए और उसे नोटिफाई करके ओबीसी आरक्षण के साथ ही आगे के चुनाव कराए.
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम फडणवीस ने कहा कि बिना ओबीसी आरक्षण के हम आगे के चुनाव मंजूर नहीं करेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र में स्थानीय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है.

बताया जा रहा है कि अब महाराष्ट्र में स्थानीय चुनाव में ओबीसी आरक्षण नहीं मिलेगा. ओबीसी के लिए आरक्षित सीटें सामान्य सीटों में तब्दील कर दी गई हैं. सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार की ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण की अधिसूचना रद्द कर दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा बिना जरूरी आंकड़े जुटाए आरक्षण दिया गया. इन सीटों को भी सामान्य सीट मानते हुए चुनाव करवाया जाए. वहीं, कोर्ट ने कहा कि राज्य चुनाव आयोग तुरंत एक अधिसूचना जारी करे कि ओबीसी आरक्षण सीटों को सामान्य सीट माना जाएगा.