दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

नवनीत राणा को मिली महाराष्ट्र में नहीं घुसने देने की धमकी; दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

नयी दिल्ली/मुंबई: लोकसभा सांसद नवनीत राणा को जान से मार देने की धमकी मिली है। इस बाबत नवनीत राणा ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।नवनीत राणा की शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।नॉर्थ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में यह मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है।
अपनी शिकायत में अमरावती से लोकसभा सासद नवनीत राणा ने कहा कि उन्हें फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई है और कहा गया है कि उन्हें महाराष्ट्र में घुसने नहीं जाने दिया जाएगा।
नवनीत राणा ने बताया कि मंगलवार की शाम को उन्हें फोन आया था। फोन करने वाले ने कहा कि आपको महाराष्ट्र नहीं जाने देंगे। हनुमान चालीसा का पाठ किया तो जान से मार देंगे। राणा ने कहा कि उन्हें 11 बार उनके फोन पर कॉल आई। फोन करने वाला धमकी देता रहा कि उसे महाराष्ट्र में घुसने नहीं देंगे। राणा का कहना है कि वह इन धमकियों से काफी डरी हुई हैं और मानसिक रूप से आहत हैं।
वहीं शिकायत दर्ज करने के बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और पुलिस का कहना है कि हम धमकी देने वाले खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।
गौरतलब है कि नवनीत राणा पिछले कुछ समय से हनुमान चालीसा विवाद को लेकर चर्चा में थीं। उन्होंने अपने विधायक पति रवि राणा के साथ बयान जारी करके कहा था कि वह ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी, जिसके बाद शिवसेना के कार्कर्ताओं ने उनके घर के बाहर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था और महाराष्ट्र पुलिस ने राणा दंपति को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। पुलिस ने नवनीत राणा के खिलाफ भड़काऊ भाषण, अशांति फैलाने के आरोपों के तहत 153ए का केस दर्ज किया था। बाद में उनके ऊपर राजद्रोह का भी केस दर्ज किया गया था। हालांकि, मुंबई सत्र न्यायालय ने बाद में राणा दंपति को जमानत दे दी थी।

महाराष्ट्र में जारी है हनुमान चालीसा विवाद!
सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा 36 दिन बाद आज महाराष्ट्र लौटे। अमरावती आने से पहले राणा दंपती ने नागपुर के हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया।
इस मौके पर नवनीत राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर फिर से निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में गाली-गलौज का बोलबाला है। यहां सत्ता का दुरुपयोग हो रहा है। मैं आज हनुमान चालीसा का पाठ कर रहा हूं। उसके बाद, मैं अंत में अमरावती में एक बड़ी आरती करूंगा।

मैं ‘शनि’ को हटाने के लिए हर दिन पूजा करुंगी!
नवनीत राणा ने आगे कहा, आप मेरा चाहे जितना भी विरोध करें, भगवान के नाम का विरोध क्यों करते हैं? इन लोगों ने जिस तरह से राज्य में राम और हनुमान के बारे में नकारात्मकता फैलाई है, वह किसी और राज्य में नहीं है। उद्धव ठाकरे के पास और कोई काम नहीं है, मैं पूजा करुंगी हर दिन हनुमान चालीसा का पथ करूंगी ताकि इस ‘शनि’ से जल्द से जल्द छुटकारा मिल सके।

सीएम के आदेश से सत्ता का दुरुपयोग हो रहा
नवनीत राणा ने आगे कहा कि अगर हम यह दिखाने के लिए कर रहे हैं, तो आप इसे दिखाने के लिए भी नहीं कर रहे हैं। आपके मुख्यमंत्री को एक बार हनुमान चालीसा पढ़नी चाहिए। मुख्यमंत्री के आदेश से ही शक्ति का दुरुपयोग किया जा रहा है। मेरी हनुमान जी से प्रार्थना है कि मुख्यमंत्री को सद्बुद्धि दे।

राणा दंपत्ति ने दिल्ली में की थी महाआरती
बता दें कि इससे पूर्व बीते दिनों राणा दंपत्ति ने दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में महाआरती की थी। राणा दंपति को इसका बखूबी अहसास था कि दिल्ली में महाराष्ट्र जैसा जोखिम नहीं है। वरना मुंबई में उद्धव ठाकरे को ललकारने के बाद तो उन्हें जेल जाना पड़ा था। जेल से छूटने के बाद नवनीत राणा अपने पति के साथ सीधे दिल्ली ही पहुंचीं और तब से दोनों यहीं डटे हुए हैं। वहीं आज फिर दोनों अमरावती के लिए रवाना हो गए हैं।

राणा की सोसाइटी के सभी लोगों को जारी हुआ नोटिस!
सांसद नवनीत राणा मुंबई के खार इलाके में स्थित ‘लावी’ नाम की जिस बिल्डिंग में रहती हैं, वहां रहने वाले सभी लोगों को बीएमसी ने नोटिस भेजा है। सभी के घरों में अवैध निर्माण की जांच के लिए यह नोटिस भेजा गया है। बिल्डिंग में रहने वाले सभी रहवासियों को मुंबई नगर निगम अधिनियम,1888 की धारा 488 के तहत तामील किया गया, जो बीएमसी अधिकारियों को निरीक्षण, सर्वेक्षण या आवश्यक कार्य के निष्पादन के लिए परिसर में प्रवेश करने की अनुमति देता है।