देश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

नाइजीरिया के चर्च में भोजन वितरण के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत; कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल!

नाइजीरिया: दक्षिणी नाइजीरिया में एक चर्च के कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ में 31 लोगों के मौत की खबर सामने आ रही है, जबकि कई घायल हुए हैं। यह हादसा दक्षिणी नाइजीरिया के पोर्ट हरकोर्ट शहर में हुआ है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार की सुबह भोजन वितरण के दौरान अचानक भगदड़ मच गई। भगदड़ के दौरान मरने वालों और घायलों में ज्यादातर बच्चे हैं। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भीड़ ने कार्यक्रम में गेट बंद होने के बावजूद स्थल में घुसने की कोशिश की थी।
पुलिस ने बताया कि कार्यक्रम स्थल के गेट पर भोजन वितरण के दौरान भारी भीड़ उमड़ पड़ी। कुछ लोगों को जमीन पर धकेल दिया गया तो कुछ लोग इस भीड़ में कुचलकर मर गए। रिवर स्टेट के पुलिस प्रवक्ता ग्रेस इरिंगे-कोको के मुताबिक, शनिवार सुबह भोजन लेने आए सैंकड़ों लोगों ने चर्च के गेट को तोड़ दिया, जिसके बाद वहां भगदड़ मच गयी। अचानक मची इस अफरातफरी के कारण माहौल बिगड़ गया और लोग जमीन पर गिरने लगे और कुचलकर मारे जाने लगे। जब ये भगदड़ हुई तब कार्यक्रम शुरू भी नहीं हुआ था। उन्होंने कहा 31 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। घटना के बाद मृतकों और 7 घायलों को पास के पोर्ट हरकोर्ट अस्पताल ले जाया गया है।